“आखिर में हम जीत गए लेकिन उसने हमें रोके रखा” जीत के बाद अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने इस भारतीय खिलाड़ी की तारीफों के बंदेह पूल

भारतीय टीम

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच लखनऊ में खेला गया। दक्षिण अफ्रीका द्वारा दिया गया 250 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम 40 ओवर में केवल 9 रनों से चुक गई। संजू सैमसन ने भारतीय टीम की तरफ से अपनी पुरी कोशिश की लेकिन वो टीम को जीत दिला ना सके।

दक्षिण अफ्रीका के ईन 2 खिलाड़ियों ने की आतिशी बल्लेबाजी

अफ्रीका टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए डेविड मिलर ने 75 रन और हेनरीक क्लासेन ने 74 रंनो की शानदार पारी खेली। दोनों के बीच 139 रनो की नाबाद साझेदारी राही, जिसकी वजह से साउथ अफ्रीका टीम जितने में कामयाब हो पाई। भारतीय टीम मैच के स्टार्टिंग में साउथ अफ्रीका टीम का लगतार विकेट झटकर सबको चौका दिया। लेकिन इन 2 बल्लेबाजों के क्रीज पर आते ही भारत के गेंदबाज मुश्किल में आ गए।

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 40 ओवर में 250 रनों का लक्ष्य दिया। भारतीय टीम के सभी शीर्ष क्रम के बल्लेबाज लक्ष्य को पुरा करने में फेल हुए। भारतीय टीम की तरफ से सिर्फ संजू सैमसन ने 86 रनो की शानदार पारी खेली और चींटी तक क्रिज पर टिके रहे। उनके अलावा श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर ने भी अच्छा प्रदर्शन देखाया। भारत केवल 9 रनों से हार कर इस सीरीज में 0-1 से पिछे हो गया है।

भारतीय टीम के इस खिलाड़ी के गेम से बहुत खुश

दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान तेम्बा बावुमा ने भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला वनडे मैच में जीत के बाद अपनी खुशी जाहिर करते हुए,मैच के बाद प्रोजेक्शन में कुछ खिलाड़ियों की तारी करते हुए हुए कहा की,

“मैच के आखिर में संजू सैमसन ने हमे अपने शानदार बल्लेबाजी से डरा दिया था, वे अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए अंतिम तक डटे रहे। हमने बिच के ओवर में कुछ खास विकेट गवायें लेकिन खिलाड़ी ने फिर वापसी कर ली। मिलर और क्लासेन ने काफ़ी अच्छा प्रदर्शन देखाया, इन दोनो के बिच अच्छी पार्टनरशिप देखने को मिली। पहले के 15 ओवर में केजी और परनेल ने बॉलिंग की। मुझे लगा की हमने बिच के ओवरों में अपना रास्ता खो दिया है क्योंकि भारतीय टीम कई रन निकाल चुकी थी, लेकिन अंत में परिनाम हमारे पक्ष में रहा जिससे मैं बहुत खुश हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top