विश्व कप में नहीं मिला मौका तो पहुँच गया अमेरिका, टी20 मैच में 22 छक्के और 17 चौके जड़ बनाया दोहरा शतक, रचा इतिहास

रहकीम कॉर्नवाल

जिस प्रसार कोई किताब बिना पढ़े, उस किताब को आका नहीं जा सकता, उसी प्रकार किसी इंसान की कबीलियत को बिना देखे उससे परखा नहीं जा सकता है। इन दिनों ऐसे कई उदाहरण एक क्रिकेटर दे रहा है। इस खिलाड़ी का नाम रहकीम कॉर्नवाल है। जो अपने बल्लेबाजी से ज्यादा अपने वजन की वजह से सुरखियों में है। अपना पहला इंटरनेशनल टेस्ट मैच साल 2019 में भारत के खिलाफ रहकीम कॉर्नवेल ने खेला था, और इन दिनों यह खिलाड़ी अमेरिका में हो रहे अटलांटा ओपन टी20 लीग में खेलते हैं देखे जा रहे हैं। अभी तक इन्हें अपने टीम से सिर्फ टेस्ट मैच के अलावा कोई और मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया है। वनडे मैच टी20 फॉर्मेट में अब तक इन्होने एक भी इंटरनेशनल डेब्यू नहीं दिया है।

रहकीम कॉर्नवाल ने जड़ा दोहरा शतक

यह खिलाड़ी के परफॉर्मेंस को देख ऐसा लगता है की टी20 फॉर्मेट में भी यह तहलका मचा सकता है। हाल ही में इनहोन अमेरिका में हो रहे अटलांटा ओपन टी20 लीग में एक मैच में दोहरा शतक लगा दिया है। इस समय उनके बल्ले से विरोधी टीम के ऊपर आग बरस रहा है। जिन्होंने इस खिलाड़ी का प्रदर्शन देखा वे हैरान रह गए। अटलांटा फायर एंड स्क्वायर ड्राइव टीम के बिच बुधवार को एक मुकाबाला खेला गया।अटलांटा फायर टीम की ओर से रहकीम कॉर्नवाल कर रहे थे, जिन्होने इस मैच में दोहरा शतक जड़ दिया। अपनी टीम की तरफ से ओपनिंग बैटिंग करने उतरे रहकीम कॉर्नवाल ने केवल 77 बॉल में 205 रनों के आतिशी पारी खेली।

इस पारी के दौरान उनके बल्ले से कुल मिलाकर 17 चौके और 22 छक्के निकले। अपनी पारी की आखिरी गेंद पर उन्होने एक शानदार छक्का लगाया और अपना दोहरा शतक पुरा किया। उनके देश की क्रिकेट परिषद का मन रहकीम की यह प्रदर्शन देख कर अवश्य बदल गया होगा। हो सकता है रहकिम कॉर्नवाल को अगले साल वेस्ट इंडीज की राष्ट्रीय टीम में हिस्सा मिल जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top