7 गेंद में दिनेश कार्तिक ने मचाया तूफान, अपने पारी का दिया इन्हे श्रेय- देखें वीडियो

दिनेश कार्तिक

इस समय में भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। कल रात यानि 2 अक्टूबर को इस सीरीज का दूसरा मैच गुवाहाटी में खेला गया। जिसमे टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 16 रन से हराकर मैच के साथ-साथ सीरीज को भी 2-0 से अपने नाम कर ली। इस मैच में दिनेश कार्तिक ने छोटी लेकिन शानदार पारी खेली। टॉस जीतकर पहले दक्षिण अफ्रीका की कप्तान ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहला मैच के मुकबले से ज्यादा दिलचस्प यह दूसरा मैच का मुकाबला रहा। इस मैच में ऐसा लग रहा था की चौको और छक्कों की बारिश हो रही है।

दिनेश कार्तिक ने केवल 7 गेंद में मचा डाली तबाही वीडियो वायरल

इस समय में भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। कल रात यानि 2 अक्टूबर को इस सीरीज का दूसरा मैच गुवाहाटी में खेला गया। जिस्में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 16 रन से हराकर मैच के साथ-साथ सीरीज को भी 2-0 से अपने नाम कर ली। इस मैच में टॉस जीतकर पहले दक्षिण अफ्रीका की कप्तान ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहला मैच के मुकबले से ज्यादा दिलचस्प यह दूसरा मैच का मुकाबला रहा। इस मैच में ऐसा लग रहा था की चौको और छक्कों की बारिश हो रही है।

इस मैच में टॉस हारने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और उप कप्तान केएल राहुल ने ओपनिंग बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरे। दोनों बल्लेबाज काफ़ी अच्छा शुरुआत करते हैं। मैच में स्टार्टिंग से ही टीम इंडिया कफी अच्छी बल्लेबाजी कर रही थी। भारतीय क्रिकेट टीम ने अपना पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में दिया तब भारतीय टीम का स्कोर 96 रन था। केशव महाराज की गेंद पर रोहित शर्मा अपना विकेट गवा बैठे। रोहित शर्मा ने अपने परी में 43 रन बनाए थे, जिस्में उनके 7 चौके और 1 छक्का शामिल है। दूसरी तरफ केएल राहुल ने बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदें में 57 रनों की आतिशी पारी खेली। अपनी इस पारी में केएल राहुल ने 5 चौके और 4 छक्के भी लगाएं।

भारतीय क्रिकेट इतिहास में काम गेंद पर अर्धशतक पुरा करने वाले खिलाड़ी

युवराज सिंह- 12 गेंद

सूर्य कुमार यादव- 18 गेंद

लोकेश राहुल- 18 गेंद

गौतम गंभीर- 19 गेंद

युवराज सिंह- 20 गेंद

युवराज सिंह- 20 गेंद

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

भारत– रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव,ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्र अश्विन, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह।

दक्षिण अफ्रीका– क्विंटन डी कॉक, टेम्बा बावुमा (कप्तान),रोसौव ,एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा,लुंगी एंगीडी, एनरिक नॉर्टजे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top