ब्रेकिंग न्यूज़- IND VS SA के मैच से पहले आयी बुरी खबर, इस वजह से रद्द हो सकता है मैच, अफ्रीका को होगा फायदा

IND VS SA

IND VS SA: भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों के टी20 सीरीज खेली जा रही है। जिस्के पहले मैच में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 से आगे है। दूसरा मैच 2 अक्टूबर को बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम गुवाहाटी में शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम जीत कर यह सीरीज अपने नाम करना चाहेगी और दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका ये मैच जीत कर वापसी करने की सोच रही होगी।

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच होने वाले दूसरे मैच में मौसम अपना बड़ा रोल निभा सकती है। ये दूसरा मैच दोंन ही टीमों के लिए काफ़ी जरुरी है। यह महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में गुवाहाटी का मौसम कैसा रहने वाला है।

आईये जानते हैं,

IND VS SA के दूसरे मैच की मौसम रिपोर्ट

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका का दूसरा टी20 मैच गुवाहाटी में खेला जाने वाला है। अब तक गुवाहाटी में कुल मिलाकर केवल फास्ट टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमे से पुरुष क्रिकेट टीम का केवल एक ही मैच है, जो की साल 2017 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को मात दी है। लेकिन इस मैच में मौसम अपना मिजाज दिखाती नजर आ रही है।

मौसम रिपोर्ट के अनुसर मैच में बारिश होने की आशंका बताई जा रही है। मैच के दौरान बूंदाबांदी होने की उम्मीद है और 50 फीसदी ज्यादा बादल पूरे मैच में छाए रहेंगे। प्योर स्टेडियम में मौसम की वजह से माहॉल बहुत उमस भरा रहने की उम्मिद है, लगभग 78% कहते हैं 83% के बीच उतार चड़ाव होने की भविष्यवाणी की गई है।

मैच के दौरान57% से लेकर 81% तक के बिच क्लाउड स्टेडियम पर घीरे रहेंगे और तापमान में उतार-चढ़ाव होने की उम्मीद है। मैच के शुरुआती में तापमान का अनुमान 27 डिग्री लगाया गया है और मैच खतम होते-होते तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है। भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बिच टॉस जो भी जीतेगा वह पहले मौसम को देखते हुए बल्लेबाजी करने का ही फैसला लेगा।

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्र अश्विन, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल।

दक्षिण अफ्रीका- क्विंटन डी कॉक, टेम्बा बावुमा (कप्तान),रोसौव ,एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा,शम्सी, एनरिक नॉर्टजे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top