“साउथ अफ्रीका और वर्ल्ड कप दोनों जीतेंगे” रोहित शर्मा ने इन दो खिलाड़ियों की कराई टीम में वापसी और बजाया जीत का बिगुल

वर्ल्ड कप

16 अक्टूबर टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज होने वाला है,लेकिन उसके ठीक पहले भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चोट की वजह से टीम से बहार निकाल दिया गया है। लगातर बुमराह के बड़े टूर्नामेंट से पहले घायल होने की वजह से बीसीसीआई के प्रमुख सौरव गांगुली ने अपना ब्यान जारी किया है, जिसमें उन्होने बताया है की बुमराह को अभी पूरी तरह से टीम से बहार नहीं किया गया है।

लेकिन सभी क्रिकेट प्रशंसकों को शक हो चुका है की बुमराह अब आईपीएल के ही स्टार हैं। दूसरी तरफ भारतीय टीम की गेंदबाजों की यूनिट को मजबूत करने की शुरुआत हो चुकी है। बुमराह के रिप्लेसमेंट पर इन दो तेज गेंदबाज को भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है।

बुमराह के रिप्लेसमेंट पर इन दो तेज गेंदबाजों का नाम सबसे आगे

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हमे पता चला है की,मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक हो सकते है बुमराह के रिप्लेसमेंट और वे वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए टीम इंडिया के साथ उड़ान भरेंगे। क्योंकी भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ के दल जसप्रीत बुमराह और नेट गेंदबाजों के बैकअप के रूप में यह दों चल सकते हैं ताकी बड़े टूर्नामेंट की तयारी की जा सके। बुमराह के चोटिल हो जाने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के बिच कई सारी बात होना बाकी है।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान बने हैं बुमराह के रिप्लेसमेंट

मोहम्मद सिराज को टीम इंडिया के टेस्ट मैच और एक दिवसीय मैच में, नियामित फास्ट गेंदबाज़ के रूप में दक्षिण अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह की रिप्लेसमेंट पर टीम में शामिल किया गया है। जैसा की हम सब को पता है की, मोहम्मद सिराज ने भारतीय टीम के लिए 5 टी20 मैचो में 5 विकेट लीए हैं। दूसरी तरफ उमर मलिक ने आईपीएल 2022 के सबसे तेज गेंदबाज ने भी अपनी दवेदारी पेश की है। ऊमरान ने आईपीएल में 14 मैच में कुल मिलाकर 22 विकेट चटकाए हैं। जिसके बाद उमरान को आयरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने का मौका दिया गया था। तेज गेंदबाजी करना ही उमरान मलिक की पहचान है।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 भारतीय क्रिकेट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंड बॉय प्लेयर्स के रूप में

श्रेयस अय्यर, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top