“भारत जीतना ही नहीं चाहता वर्ल्ड कप नहीं सिराज की जगह इस खिलाड़ी को मिलता मौका” दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

टी20 वर्ल्ड कप

टी20 वर्ल्ड कप 2022 से भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बैक इंजरी के कारन टीम से बाहर कर दिया गया है। बुमराह की जगह पर मोहम्मद सिराज को टीम में रखा गया है। लेकिन भारतीय टीम के पिछले चयनकर्ता और खिलाड़ी ‘सब करीम’ ने इस फैसले से अपनी असांतुष्टि जहीर की है। टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट पर इस खिलाडी को जगह देनी चाहिये थी।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले पीछले चयनकर्ता सबा करीम ने कहीं ये गंभीर बाते

पिछले खिलाड़ी और चयनकर्ता रह चुके भारतीय क्रिकेट टीम के सभा करीम ने ‘स्पोर्ट्स ओवर द टॉप’ शो पर यह बात कही कि

“जसप्रीत बुमराह एक शानदार अद्वितीय गेंदबाज हैं। हम सभी को टी20 फॉर्मेट पर कुछ ऐसे गेंदबाज़ों की ही तलाश रहती है, जो नई गेंद से विकेट निकले और डेथ ओवर मे अच्छी गेंदबाज़ी कर सके। ये सारे स्पेशलिटी जसप्रीत बुमराह में कूट-कूट कर भरे हैं, और काई वर्षो से भारतीय टीम के नेत्रत्व में गेंदबाजी कर रहे हैं। इसलिए उनका नहीं होना भारतीय टीम के लिए काफ़ी बड़ा झटका है।”

करीम ने खिलाड़ी को बताया अधिक बेहतर

“मैं मोहम्मद शमी को ज्यादा बेहतर कहता हूं, क्योंकि शमी एक ऐसे गेंदबाज है जो मौका मिलने पर हमेशा भारत के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन दिखते है।और इस समय भारतीय क्रिकेट टीम को उस तरह के गेंदबाज की जरूरत है जो विकेट ले सके। भारतीय टीम को पावर प्ले में विकेट लेने वाले गेंदबाजों की तलाश है और मोहम्मद शमी कम को अच्छे से पुरा कर सकते हैं।”

टीम में बुमराह के रिप्लेसमेंट पर सिराज हुए शमिल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे दो मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता ने मोहम्मद सिराज को जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट पर भारतीय टीम में रखा है। और दूसरी तरफ मोहम्मद सामी ने पिछले साल टी20 विश्व कप 2021 में अपने प्रदर्शन से टीम को निराश किया था। इसलिए अभी तक टीम इंडिया में टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया है।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मोहम्मद शमी को स्टैंड बाय प्लेयर के रूप में टीम में शामिल किया गया है। हलाकी वे जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट में सबसे आगे माने जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top