भारतीयों के लिए आयी खुशखबरी, वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए जसप्रीत बुमराह, BCCI ने बताया- जल्द आएंगे

जसप्रीत बुमराह

अभी हाल ही में भारतीय टीम को जसप्रीत बुमराह के रूप में एक बड़ी बुरी खबर मिली थी की वह अपनी पीठ की चोट के कारण विश्व कप 2022 खेल नहीं पायेंगे जिस्की वजह से उनको टीम से बाहर निकाल दिया गया था। बुमराह इस साल लगतार चोट से निपट रहे हैं। पहले उन्हें एशिया कप 2022 सीरीज से बहार किया गया था और फिर ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज से भी बाहर किया गया था उनकी चोट के कारण। और अब दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज से भी वह बहार हो गए हैं। भारतीय टीम को अब बीसीसीआई द्वार एक खुशखबरी मिली है।

अभी भी वर्ल्ड कप खेल सकते हैं बुमराह

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप खेलने की उम्मीद फिर से जाग उठी है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में होने को है। बताया जा रहा है की, अब बुमराह के पीठ के चोट के लिए किसी सर्जरी की जरूरत नहीं पड़ेगी। 6 अक्टूबर से जसप्रीत बुमराह टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया की यात्रा और अपनी रिकवरी जारी रखने की उम्मिद है। हलाकी उनके टीम में बने रहने का फैसला 15 अक्टूबर तक कीया जाएगा।

NCA की देख-रेख में है जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह का मेडिकल टीम लगातार बैक टेस्ट और स्कैन कर रही है। बुमराह को स्ट्रेस फ्रैक्चर नहीं है, इस्लिये वह चार से छह हफ़्तों के समय में पूरी तरह से ठीक हो सकते हैं।

बीसीसीआई ने अपने एक वरिष्ठ अधिकारी के द्वारा इनसाइड स्पोर्ट को बताया कि

“फिल्हाल जसप्रीत बुमराह को आराम की काफ़ी ज़रुरत है क्योंकि उनकी पीठ की चोट के लिए यही सबसे अच्छी दवा है। फिल्हाल अभी एनसीए की देख-रेख में है। बुमराह के ठीक होने की निगरानी नितिन के कंधों पर है। बुमराह को हम विश्व कप से पूरी तरह बाहर नहीं कर रहे हैं। वाह टीम के साथ ही ऑस्ट्रेलिया जाएंगे और वहा पर बाकी की अपनी रिकवरी पूरी करेंगे। हमे टीम में बदलाव करने का लिया अब तक 15 अक्टूबर तक का समय शेष है।”

ऐसा कहा जा रहा है की ऑस्ट्रेलिया के लिए भारतीय टीम के साथ मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज भी चल सकते हैं।

बीसीसीआई के अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की और कहा,

“मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और दीपक को रिजर्व खिलाड़ियों के अलावा टीम के साथ यात्रा करेंगे। जब तक हम काम करेंगे तब तक जसप्रीत बुमराह अपनी रिकवरी जारी रखेंगे। अगर बुमराह रिकवर होते हैं तो वह टीम में बने रहेंगे नहीं तो हम उसी के अनुसार किसी एक खिलाड़ी को कॉल करेंगे। फिल्हाल के लिए हम सिरफ बुमराह के चोट की चिंता है, और इसे इन्कार नहीं किया जा सकता।”

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 भारतीय क्रिकेट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंड बॉय प्लेयर्स के रूप में,

श्रेयस अय्यर, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top