रिटायरमेंट के बाद भी सुरेश रैना ने दिखाई चीता जैसी फुर्ती, हवा में 6 फ़ीट उड़कर लिया अविश्वसनीय कैच- देखें वीडियो

सुरेश रैना

सुरेश रैना एक शानदार बल्लेबाज के अलावा एक पार्ट टाइम गेंदबाज़ भी है और हम सब ने उनकी बेहतर फील्डिंग को देख ही रखा है।2022 के आईपीएल में अनसोल्ड रहने वाले सुरेश रैना अब हाल ही में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का एलान कर दिए हैं। जिस्के बाद वे लीजेंड लीग टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आ रहे हैं। भले ही सुरेश रैना ने सभी क्रिकेट फॉर्मेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन अभी भी उनके अंदर वही पुरानी फुरती देखी जा सकती है। वह हम आपको इसलिय बता रहे हैं क्योंकि एचएएल ही में सुरेश रैना ने रोड सेफ्टी सीरीज के सेमीफाइनल में एक नामुमकिन सा कैच पकड़ा है। जिसे देखने के बाद सारे दर्शक हैरान रह गए, जिसने भी यह कैच पकडे हुए देखा उसका मुंह खुला का खुला रह गया।

सुरेश रैना ने की बेन डंक की वापसी

 

इंडिया लीजेंड्स और ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स के बिच रोड सेफ्टी सीरीज़ का सेमीफ़ाइनल मैच खेला गया था। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी के दौरन 16वें ओवर में मैं गेंदबाजी मिथुन अभिमन्यु कर रहे थे। ओवर की आखिरी गेंद प्रति गेंदबाज ने फुलटॉस बॉलिंग की, जिसे डंक ने बाउंड्री के बहार पहुंचने की कोशिश की लेकिन बाउंड्री प्रति सुरेश रैना मौजुद द अनहोन इज गेंद को बाउंड्री के पार नहीं जाने दिया और एक अविस्वस्निया छलांग लगाते हुए गेंद को पकड़ लिया, जिस्की वजह से बेन डंक कैच आउट हो गए।

सुरेश रैना ने कैच पकडाने के बाद एक शानदार अंदाज में इसे सेलिब्रेट किया। सुरेश रैना ने इतनी शानदार तारिके से कैच पक्का था की सचिन तेंदुलकर ने उन्हे गले लगा लिया। सुरेश रैना के हाथ में चोट भी लगी कैच पकड़े समय। लेकिन इसके बाद भी रैना ने अपना कैच नहीं छोडा। इस शानदार फील्डिंग की वजह से दर्शको को रैना के पुराने दिन याद आ गए। सोशल मीडिया पर सुरेश रैना का ये कैच का वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

मैच मे इंडिया लीजेंड्स और ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स के बीच क्या हुआ

इस मैच के बाद इंडिया लीजेंड्स टीम ने ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स टीम को हराकर फाइनल में अपना जगह बना ली है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रानो की पारी खेली। ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए बेन डंक ने केवल 26 गेंदों पर 46 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें उनके 5 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। वहीं दूसरी तरफ बल्लेबाजी करते हुए एलेक्स ने 35 रन और शेन वॉटसन ने 30 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा दिए गए 172 रणों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, भारतीय टीम ने मुकाबले को 5 विकेट से जीत लिया। नमन ओझा के विकेटकीपर बल्लेबाज ने 62 गेंद में 90 रनो की आतिशी पारी खेली जिस्में उनके 7 चौके और 5 छक्के शामिल है। बाकी के बल्लेबाज कुछ खास बल्लेबाजी नहीं कर पाए, लेकिन आखिरी में इरफान पठान ने केवल 12 गेंदों में 37 रनों की शानदार पारी खेली और टीम को जीत दिलायी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top