सूर्य ने अफ्रीका को किया अस्त, अर्धशतकीय पारी पड़ी भारी, तो पटेल अर्शदीप ने दिखाया कमाल- देखें हाईलाइट

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 28 सितंबर बुधवार को खेला गया।जिस्में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया और बल्लेबाजी करते हुए सूर्य कुमार यादव ने कमाल का अर्धशतकीय पारी खेली जीसकी बदौलत इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से पहला मैच में हरा दिया।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका का पहला मुकाबला तिरुवंतपुरम के ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टॉस जीतकर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। उबलते हुए हुए भारतीय टीम के गेंदबाज ने 20 ओवर में केवल 106 रन ही दक्षिण अफ्रीका द्वारा बनने दिए।

इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर और हर्षल पटेल ने कमाल की गेंदबाजी की। क्विंटन डी कॉक, रीली रोजो और डेविड मिलर जैसे बाएं हाथ के बल्लेबाज का विकेट अर्शदीप सिंह ने लिया। हर्षदीप सिंह ने केवल 2 ओवर में ही यह विकेट गिरा डाले। उन्होने गेंदबाजी कराते हुए अपने चार ओवर में 32 रन दिए। यह शानदार गेंदबाजी के लिए अर्शदीप सिंह को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी चुना गया।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका का फुल हाईलाइट


भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी कराटे हुए दीपक चाहर ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा और ट्रिस्टियन स्टब्स जैसे बल्लेबाजो का विकेट अपने नाम किया।दक्षिण अफ्रीका द्वारा दिया गया 107 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम ने अपना पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में तीसरा ओवर मे दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज की गेंद पर बीना खाता खोले ही गावा दिया। और फिर विराट कोहली आते हैं, लेकिन वह भी ज्यादा मैदान पर टिक नहीं पाए केवल 3 रन बनाकर पवेलियन की ओर लौट गए।

उसके बाद सूर्य कुमार यादव आते हैं, जिनहोने के एल राहुल के साथ साझेदारी निभाते हुए भारतीय टीम को जीत तक पहुंचाया। सूर्य कुमार यादव ने केवल 33 गेंदों में 50 रनों की आतिशी पारी खेली,जिस्में उनके 5 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। वहीं दूसरी तरफ के एल राहुल ने 56 गेंदें में 51 रनों की परी खेली जिसमें उनके 2 चौके और 4 छक्के शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top