एक तरफ से गिरती रही विकेट, मगर रोहित ने खेली अपनी तूफानी क्रिकेट, हिटमैन के आगे ऑस्ट्रेलिया हुई ढेर

रोहित शर्मा

कल के दिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा T20 मैच खेला गया और भारतीय टीम ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हरा दिया। रोहित शर्मा मैच के नायक रहे। इस मैच की सीरीज में 1-1 से बराबरी भी कर ली। अब तीसरा मैच 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाना है। सभी लोग इस मैच के लिए काफी रोमांच है। बरसात के कारण कल का मैच 2 घंटे की देरी से शुरू हुआ और अंपायर के निर्णय पर यह पूरा मैच केवल 8 ओवरों का ही हुआ और पूरे मैच में पावर प्ले केवल 2 ओवर के ही थे। और एक गेंदबाज को ज्यादा से ज्यादा 2 ओवर में डालने की इजाजत नहीं दी गई थी लेकिन रोहित शर्मा हिटमैन तो अपने ही रंग में नजर आए।

रोहित शर्मा के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर सबसे पहले बॉलिंग का फैसला किया और बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 8 ओवर में 5 विकेट खोकर 90 रन का काफी शानदार लक्ष्य हासिल किया। पारी की बात करें तो बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने शानदार पारी खेलते हुए 20 गेंदों में 40 रन बनाए और कप्तान एरोन फिंच ने 15 गेंद में 31 रन बनाए। भारतीय टीम के स्पिनर अक्षर पटेल ने दो विकेट भी झटके।

रोहित रहे नाबाद खेली बेहतरीन पारी

90 रन का लक्ष्य हासिल करने के लिए क्रीज पर उतरे भारत के कप्तान रोहित शर्मा जिन्होंने इतनी धुआंधार पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया जैसे हवा हो गई। उन्होंने केवल 20 गेंदों का सामना करके 46 रनों की नाबाद पारी खेली। रोहित शर्मा ने कप्तान होने का काफी शानदार भूमिका निभाई। वहीं विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने 8 ओवर में छक्का और एक चौका लगाकर मैच को 7.2 ओवर में ही खत्म कर दिया। उपकप्तान के एल राहुल ने 10 रन विराट कोहली ने 11 रन बनाकर टीम में थोड़े-थोड़े रनों का योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top