मैदान में आया स्मृति मंदना का तूफान, उड़ गया इंग्लैंड, अकेले पुरे टीम को दिखाई औकात- देखें हाईलाइट

स्मृति मंधाना

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना हरमनप्रीत कौर और यास्तिका भाटिया की अर्धशतकीय पारी 18 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। तीन मैचो की होन वाली इस श्रृंखला मे भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 1-0 आगे हे। टॉस हारने के बुरे पहले भारतीय महिला गेंदबाजों की गेंदबाज़ी फिर, कैप्टन हरमनप्रीत कौर स्मृति मंधाना यास्तिका भाटिया के लाजवाब खेल की वजह से ही वन डे इंटरनेशनल क्रिकेट के तीन मैच की सीरीज में 1-0 से अपनी बड़त बना ली।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की गेंदबाजों ने की शानदार गेंदबाजी

इस सीरीज को जो की इंग्लैंड में खेला जा रहा है उसमे टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने 50 ओवर में 277 रन बनाए 7 विकेट के नुक्सान पर। रिचर्ड्स ने इंग्लैंड की तरफ से 61 गेंदों में 50 रन की हाफ सेंचुरी परी खेली। व्याट ने इनका साथ देते हुए 50 गेंदों में 43 रन बनाए। भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए दीप्ति शर्मा ने दो विकेट वही मेघना सिंह, झूलन गोस्वामी, राजेश्वरी गायकवाड़ और हरलिन देओल ने एक एक विकेट अपने नाम की।

मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए स्मृति मंधाना को चुना गया

भारतीय महिला टीम को मिले 277 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए स्मृति मंधाना ने 99 गेंदों पर 91 रन की नाबाद परी खेली जिसमें 10 चौके और एक छक्के शामिल हैं, हरमनप्रीत ने 94 गेंदो में 74 रन बनाये , *यास्तिका भाटिया ने 47 गेंद में 50 रन जिस्में आठ चौके एक छक्के मारे। इन सब की बदौलत ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मातृ तीन विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल किया। भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, और केवल तीन के स्कोर प्रति सोपली वर्मा के रूप में भारतीय टीम को झटका लगा।

स्मृति ने यास्तिका भाटिया की पार्टनरशिप मैं 96 रन टीम के खाते में जमा किया।भाटिया 50 रन बनाकर पवेलियन की ओर लौटी उसके बाद,हरमनप्रीत और स्मृति के बीच में 99 रन की नाबाद पार्टनरशिप बनी। स्मृति मंधाना ने 99 गेंदों में 91 रनो कि शानदार पारी खेली। यास्तिका भाटिया ने 47 गेंदों में 8 चौके और एक छक्के की मदद से अपना हाफ सेंचुरी पुरा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top