कोहली के शतक से ‘विराट’ जीत की ओर बढ़ा भारत, जडेजा-अश्विन ने भी जमाया रंग, वेस्टइंडीज के सामने 438 रनों का पहाड़

virat kohli

इन दिनों भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इन दोनों टीमों के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल का कारनामा

वहीं टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम कि शुरुआत बेहद ही शानदार रही दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने पहले बल्लेबाजों (रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल) करते हुए पहले विकेट के 139 रनों की शानदार पार्टनरशिप की।

जहां पर युवा ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने 57 रन बनाए तो वहीं दूसरी ओर कप्तान रोहित शर्मा ने 80 रन बनाए। हालांकि वह अपना शतक पूरा नहीं कर सके और आउट हो गए।

WI vs IND

विराट कोहली कि हैरतअंगेज पारी

वहीं इसके आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी अपना रंग दिखाते हुए शानदार शतक जड़ दिया। अपने करियर का 500 वां मुकाबला खेल रहे विराट कोहली ने अपनी पारी में 121 रन बनाए हालांकि रन आउट होने के कारण वह अपने शानदार बल्लेबाजी को जारी नहीं रख पाए।

WI vs IND

वहीं इसके अलावा आलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने भी 61 और 56 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और भारतीय टीम के स्कोर को 400 रनों के पार पहुंचाया। और इस तरह से पहली पारी में भारतीय टीम ने 10 विकेट के नुक़सान पर 438 रन बनाए।

दूसरे दिन वेस्टइंडीज ने दिखाया दम

वहीं इस विशाल स्कोर के जवाब में वेस्टइंडीज टीम ने भी अपने दम दिखाते हुए दूसरे दिन के खेल के समाप्त होने तक 1 विकेट के नुक़सान पर 86 रन बना लिए हैं। इस दौरान कप्तान क्रेग ब्रेथवेट 37 रन बनाकर नाबाद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top