वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू मैच में ही मैन ऑफ द मैच बने यशस्वी जायसवाल ने सुबह 4:30 बजे अपने पिता को कॉल कर पूछा ये सवाल

इन दिनों भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। जहां पर इन दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 12 जुलाई को खेला गया। जहां पर भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को एक ही पारी में 141 रनों के बड़े अंतराल से हराकर शानदार जीत दर्ज की।

दरअसल , इन दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसे स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने पूरी तरह से गलत साबित कर दिया।

पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की शानदार जीत

पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज कि पूरी टीम केवल 150 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। हालांकि इसके जवाब में उतरी भारतीय टीम ने यशस्ववी जायसवाल के 171 रन कप्तान रोहित शर्मा के 103 रन और विराट कोहली के शानदार 76 रनों की पारी की बदौलत 5 विकेट के नुक़सान पर 421 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दिया।

वहीं इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की पूरी टीम केवल 130 रनों पर ही ऑल आउट हो गई और इस तरह से भारतीय टीम ने इस मुकाबले को एक ही इनिंग में 141 रनों जीतकर अपने नाम कर लिया और इसी के साथ दो मैचों में टेस्ट सीरीज में 1-0 से अजय बना लिया है।

पिता से बात करते वक्त रोने लगे जायसवाल

वही इन दिनों पहले टेस्ट मैच में शानदार 171 रनों की पारी खेलने वाले यशस्वी जयसवाल का एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वह अपने पिता से बात करते हुए रोते नजर आ रहे हैं।

दरअसल, यह बात हाल ही में खेले गए पहले टेस्ट मैच के समाप्ति की बाद की है जहां पर सुबह के 4:30 बजे अपने पिता से वीडियो कॉलिंग बात करते हुए जायसवाल ने कहा कि, “पापा अब आप खुश है ना ” बस इतना ही कहने के बाद अचानक से वह फूट फूट कर रोने लगे।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की, इस बात की जानकारी यशस्वी जायसवाल के पिता ने एक इंटरव्यू के दौरान दिया और यह भी कहा कि वह खुशी के आंसू थे।

यशस्वी जायसवाल ने अपने डेब्यू मैच में बनाया बड़ा रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल गए पहले टेस्ट मैच में अपना डेब्यू कर रहे युवा ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने 171 रनों की शानदार पारी खेली। वही अपने डेब्यू मैच में 150 से ज्यादा रन बनाने वाले यशस्वी जायसवाल तीसरे बल्लेबाज हो गए हैं जबकि ऐसा करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी बन गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top