शुभमन गिल को अंपायर से पंगा लेना पड़ा भारी, सरेआम उड़ाई नियमों की धज्जियां, तो ICC ने सुनाई बड़ी सजा

7 जून से ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले गए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया टीम के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम के हर के बाद अंपायरिंग कर रहे अंपायर ने किसी कारण वश भारतीय ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल पर प्रतिबंध लगा दिया है। आइए जानते हैं क्या है पूरा माजरा ?

अंपायर ने शुभमन गिल पर लगाया फाइन

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की दूसरी पारी के दौरान बल्लेबाजी कर रहे हैं भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल हवा में एक शॉट खेली लेकिन गेंद स्लिप में खड़े कैमरून ग्रीन के हाथों में चली गई।

भारतीय टीम पर लगा स्लो ओवर रेट का फाइन

हालांकि कैमरून ग्रीन यह कैसे लेते समय गेंद को जमीन पर छुड़ा देते हैं हालांकि इसके बावजूद भी थर्ड अंपायर द्वारा शुभमन गिल को आउट करार दे दिया गया जिस पर ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल काफी ज्यादा नाराज हुए और मैच के बाद उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अंपायर के इस फैसले पर नाराजगी जताई।

हालांकि इसके बाद आईसीसी ने शुभमन गिल इस बर्ताव से काफी ज्यादा नाराज हुई और उन पर 115% का फाइन लगा दिया। तथा इसके अलावा आईसीसी ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों को स्लो रेट ओवर के लिए उन पर भी सौ पर्सेंट का मैच फाइन लगा दिया।

ऐसा रहा मैच का पूरा हाल

इन दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम संजय शर्मा ने टॉयलेट कर फोन लेकिन दरवाजे करने का फैसला किया वहीं 5 साल का पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहली पारी में 10 विकेट के नुकसान पर 469 रन बना दे जिसका जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी में केवल 296 रनों पर ही ऑल आउट हो गए।

वहीं इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम को 173 रनों का विशाल बढ़त मिल गया वहीं इसके बाद दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 270 रन बनाकर अपनी पारी को घोषित कर दिया और इस तरह से भारतीय टीम को जीत के लिए 444 रनों का विशाल लक्ष्य मिला।

वही स्पेशल नाच का पीछा करने उतरी भारतीय टीम दूसरी पारी में केवल 234 रन ऊपर ही ऑल आउट हो गई और इस तरह से उसे मुकाबले में 209 रनों के विशाल अंतराल से हार का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top