इसे कहते हैं माही के आखिरी आईपीएल का गिफ्ट, आखिरी दो गेंदों में छक्के चौके लगाकर जडेजा ने धोनी को बनाया पांचवी बार चैंपियन, देखें आखिरी ओवर का पूरा ड्रामा- VIDEO

CSK

28 मई रविवार को खेले जाने वाला आईपीएल के 16वें सीजन का फाइनल मुकाबले भारी बारिश की वजह से अगले दिन यानी कि 29 मई सोमवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने पारी की आखिरी गेंद पर शानदार जीत दर्ज की।

गुजरात टाइटंस की शानदार बल्लेबाजी

इन दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया वहीं टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस ने साईं सुदर्शन के शानदार 96 रन तथा रिद्धिमान साहा के 54 रनों की शानदार पारी की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 214 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

वहीं गुजरात टाइटंस द्वारा मिले 215 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बल्लेबाजों ने केवल 3 गेंद से खेले थे कि तभी अचानक से भारी बारिश आ गई जिस वजह से मैच को कुछ समय के लिए रोक दिया गया हालांकि जब इसे दोबारा से शुरू किया गया तो मैच को 15 ओवर का कर दिया गया।

चेन्नई सुपर किंग्स की शानदार शुरुआत

जिससे चेन्नई सुपर किंग्स को 171 बनाना होगा। वहीं 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग की शुरुआत बेहद शानदार है दोनों अपने बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े हालांकि ऋतुराज गायकवाड 26 रन और ड्वेन कौन्वें 47 रन बनाकर एक ही ओवर में आउट हो गए।

हालांकि इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने छोटी मगर के तेजतर्रार पारी खेली जहां पर अजिंक्य रहाणे ने 27 अंबाती रायडू ने 19 तथा शिवम दुबे ने 32 रन बनाए। हालांकि के चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की आवश्यकता थी।

रविंद्र जडेजा ने आखिरी तो गेंद पर चढ़ा छक्का और चौका

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

इस दौरान गेंदबाजी कर रहे स्टार गेंदबाज मोहित शर्मा ने अपने शुरुआती 4 गेंदों पर केवल 3 रन खर्च किए ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए आखिरी दो गेंदों पर 10 रनों की आवश्यकता थीं ऐसे में स्ट्राइक पर खड़े बल्लेबाज रविंद्र जडेजा ने आखिरी दो गेंदों एक छक्का और चौका जड़कर चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल का पांचवां खिताब दिलवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top