टी 20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत से पहले ही हो गया बड़ा कांड, अब आगे क्या होगा….

टी 20 वर्ल्ड कप

जैसा की हम सब को पता है कि 16 अक्टूबर से टी 20 वर्ल्ड कप 2022 शुरू होने वाला है। इसके प्रति सभी क्रिकेट फैन्स में उत्सव का महौल है। 12 राउंड का होने वाला ये मैच 22 अक्टूबर से शुरू होगा जिसके पहले ही मैच में टीम ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड आने- समाने मैदान में दिखेंगी। इस मैच के एक दिन बाद ही 23 अक्टूबर 2022 को होने वाले भारत और पाकिस्तान का मैच जो की मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाने वाला है जिसे लेकर क्रिकेट फैन्स के बीच काफी उत्साह का महौल नज़र आ रहा है। इज मैच के प्रति फैन्स इतने उत्सुक की मैच के सारे टिकट पहले ही बिक चुके हैं।आईसीसी ने अपने बयान में यह बताया है की 23 अक्टूबर 2022 को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले जो की मेलबर्न स्टेडियम में होने वाला है उसे भी टिकटै बिक चुकी है।

टी 20 वर्ल्ड कप: भारत बनाम पाकिस्तान मैच की सारी टिकट मिनटों में बिक गई

आईसीसी हेड ऑफ इवेंट से क्रिस्टली जी ने खुशी जहीर करते हुए कहा की, “हम आईसीसी पुरुष टी20 विश्वकप के लिए टिकटों की इतनी तेज बिक्री से खुश हैं अभी तक फैन्स 500000 से ज्यादा टिकट बुक कर चुके हैं और उनका उत्साह बढ़ाता ही जा रहा है। इस मैच के प्रति और कहा की इस बार का विश्व कप एक अलग रिकॉर्ड बनाने वाला है। प्रशन्सकों को सुनिश्चित करते हुए बताया जा रहा है अभी भी कुछ टिकट अभी भी शेष है तो जल्दी ही बुक कर ले।

आईसीसी हेड के अनुसार, ‘इस मैच के लिए अलग से स्टेडियम रूम टिकट निकले गए और वह भी निकले के कुछ ही वक्त में ही बिक गए’। इवेंट के आने से पहले एक आधिकारिक रीसेल प्लेटफॉर्म लॉन्च किया जाएगा जहां पर क्रिकेट फैन्स फेस वैल्यू पर अपने टिकटों की अदला बदली लोगो से कर सकते हैं।

23 अक्टूबर को विश्व कप में होगा भारत और पाकिस्तान का आमना सामना

16 अक्टूबर से टी20 विश्व कप 2022 के ग्रुप मैच में मुख्य एशिया कप की विजेता टीम श्रीलंका, यूएई ,स्कॉटलैंड ,वेस्ट इंडीज, नामीबिया ,जिम्बाब्वे ऑर आयरलैंड के बिच खेले जाएंगे, इन सब में केवल 4 टीम ही 22 अक्टूबर से शुरू सुपर 12 स्टेज में क्वालिफाई करेंगे , न्यूजीलैंड ,दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, भारत ,पाकिस्तान, इंग्लैंड, अफगानिस्तान और बांग्लादेश पहले ही सुपर 12 स्टेज के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं,सोमवार 12 सितंबर 2022 को भारतीय टीम का भी चयन कर लिया गया है।अपने हिटमैन रोहित शर्मा के हाथों में टीम इंडिया की कप्तानी दी गई है. और उपकप्तान की जिमेदारी साथी सलामी बलेबाज़ केएल राहुल को दी गई है।
टी20 विश्व कप 2022 की प्रति भारतीय टीम इस प्रकार है-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन,युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंड बॉय में:- दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top