“उसके लिए मेरे पास शब्द नहीं है, वो महान है”, रिंकू सिंह की बल्लेबाजी के फैन हुए नितीश राणा, हार के बावजूद माना हीरो

lsg vs kkr

आई पी एल 2023 का छठा मुकाबला बीते दिन 20 मई शनिवार को कुणाल पांड्या की कप्तानी वाली लखनऊ सुपरजाइंट्स और नीतीश राणा की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला गया। इन दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला गया।

लखनऊ के लिए करो या मरो के इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 1 रनों से हराकर आईपीएल के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह ने इस मैच में काफी शानदार बल्लेबाजी की हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

नितीश राणा ने रिंकू सिंह को लेकर दिया बड़ा बयान

वही इस मुकाबले में 1 रनों से मिली हार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा ने शानदार बल्लेबाजी करने वाले रिंकू सिंह के शानदार बल्लेबाजी को लेकर अपना बयान देते हुए कहा,

“परिणाम हमारे पक्ष में नहीं गया, लेकिन इस सीजन से काफी सकारात्मक चीजें मिलीं और साथ ही काफी कुछ सुधार भी हुआ। अगले सीजन में और मजबूत होकर वापसी करूंगा। दुनिया की सर्वश्रेष्ठ लीग में शीर्ष 4 में प्रतिस्पर्धा करने और समाप्त करने के लिए आपको तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन करने की आवश्यकता है। मुझे बुरा लग रहा है क्योंकि हमारे पास शीर्ष चार में क्वालीफाई करने की क्षमता थी और हम गलतियों पर काम करेंगे और अगले सत्र में बेहतर वापसी करेंगे। “

रिंकू सिंह द्वारा शानदार पारी खेलने पर सवाल पूछे जाने पर नितीश राणा ने कहा

“मेने 14 मैचों में जब माइक पकड़ा है मैंने रिंकू के बारे में बात की है। मैं व्यक्तिगत रूप से उसके (रिंकू) लिए बहुत खुश हूं और मेरे पास वास्तव में उसके बारे में बताने के लिए शब्द नहीं हैं क्योंकि पूरी दुनिया ने देखा है कि वह क्रिकेट के मैदान पर क्या कर सकता है।”

रिंकू सिंह की अविश्वसनीय पारी

इन दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में रिंकू सिंह ने 33 गेंदों का सामना करते हुए 203 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से 6 चौके तथा 4 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 67 रनों की नाबाद पारी खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top