34 साल के अजिंक्य रहाणे ने दिखाई जीते जैसी फुर्ती और लगा दी जान की बाजी, बॉउंड्री पर 5 सेकेंड तक हवा में कूद बचाए 6 रन- video

अजिंक्य रहाणे

17 अप्रैल सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले गए मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंज बेंगलुरु को 8 रनों से हराकर इस सीजन का अपना तीसरा जीत दर्ज की।

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच यह मुकाबला बेंगलुरु के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया जहां पर चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 227 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

ऐसा रहा मैच का पूरा हाल

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से ओपनर बल्लेबाज ड्वेन कौन्वे ने 45 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके तथा छह छक्के की मदद से 83 रन बनाए तथा इनके अलावा शिवम दुबे ने 27 गेंदों में 2 चौके तथा 5 छक्के की मदद से 52 रन तथा अजिंक्य रहाणे ने 20 गेंदों में 27 रनों की शानदार पारी खेली।

हालांकि इसके जवाब में उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत बेहद खराब रही उनके शुरुआती दो विकेट केवल 15 रन पर ही गिर गया लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल ने कप्तान फाफ डू प्लेसिस के साथ मिलकर 125 रनों की धुआंधार ताबड़तोड़ साझेदारी की और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को इस मुकाबले में ला खड़ा किया।

हालांकि 141 रनों के स्कोर पर काफी आक्रमक खेल रहे ग्लेन मैक्सवेल 36 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके तथा 8 छक्के की मदद से 76 रन बनाकर आउट हो गए। वही उनके आउट होते ही 159 रनों के स्कोर पर कप्तान फाक डुप्लेसिस भी 30 गेंदों में 5 चौके तथा 4 छक्के की मदद से 62 रन बनाकर आउट हो गए।

अजिंक्य रहाणे का लाजवाब कैच

वही इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद इस मुकाबले में अपनी पकड़ बनाई हुई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथ से या मुकाबला छूट गया। और उसे इस मुकाबले में 8 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहने से एक ऐसी जबरदस्त फील्डिंग देखने को मिली जिससे कि वहां पर उपस्थित सभी लोगों की आंखें ही बंद हो गई।

अजिंक्य रहाणे ने पकड़ा अविश्वसनीय कैच

दरअसल, मुकाबले के दूसरी पारी में पारी के 9वें ओवर में गेंदबाजी कर रहे ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा के ओवर की पांचवी गेंद पर बेंगलुरु के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने एक हवाई शार्ट जड़ा जिसे देखकर ऐसा लग रहा था कि वह गेंद सीधे छक्का ही जाएगी,

लेकिन अचानक से बीच में अजिंक्य रहाणे आ गया और उन्होंने हवा में लगभग 5 मीटर ऊंचा छलांग लगाते हुए उस केंद्र को हवा में पकड़कर मैदान के अंदर फेंक दिया और अपनी टीम के लिए अपना जान जोखिम में डालकर 5 रन बचाएं। अजिंक्य रहाणे के इस शानदार फील्डिंग की बदौलत ही चेन्नई सुपर किंग इस मुकाबले को 8 रनों से अपने नाम कर सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top