आखिरी ओवर में महेंद्र सिंह धोनी की तूफानी पारी और लगातार छक्के देख फैंस हुए गदगद- वीडियो हुआ वायरल

ms dhoni

आईपीएल 2023 सीजन का 17वा मुकाबला कल यानि की चेन्नई में स्थित चिदंबरम इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग और संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स टीम के बीच खेले गए इस रोमांचक मैच में चेन्नई टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया. वही दूसरी और पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स टीम ने चेन्नई सुपर किंग के सामने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 175 रनों का स्कोर खड़ा किया.

राजस्थान रॉयल्स टीम द्वारा मिले लक्ष्य को पूरा करने में चेन्नई सुपर किंग नाकामयाब साबित हुई और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर केवल 172 रन ही बना सकी.

काफी रोमांचक तरीके से हुई राजस्थान की जीत

बुधवार को खेले गए राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2023 के मुकाबले में राजस्थान ने चेन्नई सुपर किंग को तीन रनों से हरा दिया. हम आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग को आखरी ओवर में 19 रनों की आवश्यकता थी. परन्तु राजस्थान टीम के स्टार बॉलर संदीप शर्मा ने अपने शानदार गेंदबाजी की बदौलत चेन्नई को टारगेट पूरा करने से रोका और अपनी टीम को जीत दिलाई.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

वही दूसरी और बात की जाए चेन्नई सुपर किंग के बल्लेबाजों की तो चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए डेवोन कोनवे, अजिंक्य रहाणे, रविंद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी के अलावा कोई भी बल्लेबाज़ टीम को जिताने में अपना योगदान देता नहीं नजर आया. डेवोन कोनवे ने 38 गेंदों का सामना करते हुए 50 रनों की अर्धशतक यह पारी खेली. अनुभवी गेंदबाज अजिंक्य रहाणे 31 रनों की पारी खेली. भाई टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और स्टार आल राउंडर प्लेयर रविंद्र जडेजा ने अपनी टीम को जीत दिलाने का भरपूर प्रयास किया लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए.

बात करें महेंद्र सिंह धोनी की तो महेंद्र सिंह धोनी ने 17 गेंदों का सामना करते हुए 32 रनों की तूफानी पारी खेली इस दौरान उन्होंने तीन गगनचुम्बी छक्के और एक चौका भी लगाया. इसके बाद भी वह केवल तीन रनों से चूक गए और मुकाबला अपने हाथों से गवा बैठे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए रविचंद्रन अश्विन

दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स टीम के स्टार स्पिनर बॉलर रविचंद्रन अश्विन आश्विन को उनके शानदार आल राउंडिंग परफॉरमेंस को देखते हुए उनको “प्लेयर ऑफ द मैच” के अवार्ड से नवाजा गया. हम आपको बता दें कि रविचंद्रन अश्विन ने इस मैच की पहली इनिंग में धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते 30 रनों की पारी खेली. वाही फिर गेंदबाजी करते हुए, 4 ओवर में केवल 25 रन देकर चेन्नई सुपर किंग के दो खतरनाक बल्लेबाजों को आउट करके पविलियन भेज दिया. युजवेंद्र चाहल नेवई शानदार गेंदबाज़ी का नमूना दिखाते हुए चेन्नई सुपर किंग के दो बल्लेबाजों को आउट करके टीम की जीत में अपनी अहम भूमिका निभाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top