IPL 2023: राशिद खान ने रच दिया इतिहास, 2023 आईपीएल में बने पहले हैट-ट्रिक लेने वाले गेंदबाज, लेकिन फिर भी नहीं हुआ कुछ- देखें हैट-ट्रिक वीडियो

राशिद खान

आईपीएल के 16वें सीजन का तेरहवां मुकाबला आज गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुक़सान पर 204 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। गुजरात टाइटंस कि ओर से विजय शंकर ने ‌सबसे अधिक 63 रनों कि पारी खेली। विजय शंकर ने इस पारी के दौरान केवल 24 गेंदों का सामना करते हुए 262 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट के साथ चार चौके तक 5 छक्के की मदद से 63 रन जड़ दिए।

वही इनके अलावा साईं सुदर्शन ने भी 38 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके तथा दो छक्के की मदद से 53 रन बनाए और इस तरह से गुजरात विश्व भर में 200 रन के पार पहुंच सकी।

वेंकटेश अय्यर की शानदार बल्लेबाजी

वहीं इसके बाद 205 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही क्योंकि उसके शुरुआती दो विकेट केवल 28 रनों पर ही गिर गए। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान नीतीश राणा और वेंकटेश अय्यर ने मिलकर कोलकाता की पारी को संभालते हुए 13 ओवर में 125 रनों के पार पहुंचाया।

लेकिन 128 रनों के स्कोर पर कप्तान नितीश राणा 29 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके तथा तीन छक्के की मदद से 45 रन अल्जारी जोजेफ का शिकार बन गए। उनके आउट होने के बाद 154 रनों के स्कोर पर शानदार पारी खेलने वाले वेंकटेश अय्यर भी 40 गेंदों में आठ चौके तथा पांच छक्के की मदद से 85 रन बनाकर आउट हो गए।

राशिद खान ने लिया हैट्रिक

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

उनके आउट होते ही गुजरात टाइटंस के स्टार स्पिनर गेंदबाज राशिद खान ने कोलकाता पर जमकर हमला बोल दिया। और उन्होंने पारी के 17वें ओवर में लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट यानी की हैट्रिक विकेट लेकर मैच का पूरा पासा ही पलट दिया। और हारी हुई बाजी को गुजरात टाइटंस की ओर मोड़ दिया।

गुजरात टाइटंस के स्टार स्पिनर गेंदबाज करामाती खान यानी कि राशिद खान अपने ओवर की पहली गेंद पर हरफनमौला बल्लेबाज आंद्रे रसेल को शिखर भरत के हाथों कैच कराकर आउट किया, अगली गेंद पर सुनील नारायण को आउट किया तथा इसके बाद अपने ओवर की तीसरी गेंद पर ही पिछले मैच के स्टार खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को आउट कर अपना हैट्रिक पूरा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top