CSK vs GT: हार्दिक पंड्या के धुरंधरों के सामने महेंद्र सिंह धोनी के शेर हुए फुस्स, आईपीएल 2023 के पहले मुकाबले में हुई गुजरात टाइटंस की शानदार जीत

आईपीएल 2023

आईपीएल 2023 यानि की 16वे सीजन का आगाज काफी ज्यादा धमाकेदार तरीके से हो चूका है. इस सीजन का पहला मुकाबला आज यानि की 31 मार्च शुक्रवार को अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. महेंद्र सिंह धोनी के कॅप्टेन्सी वाली चेन्नई सुपर किंग और हार्दिक पंड्या की कॅप्टेन्सी वाली गुजरात टाइटंस टीम के बीच खेले गए इस मुकाबले में गुजरात ने काफी है रोमांचक तरीके से बाजी मार ली है. हम आपको बता दें कि इस मैच में टॉस जीतकर कप्तान हार्दिक पंड्या ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था जो की उनकी टीम के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हुआ.

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग के धुरंधरों ने गुजरात टीम के सामने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 178 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में गुजरात टाइटंस टीम 19.2 ओवर में केवल 5 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल करके इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया.

कुछ इस प्रकार का रहा दोनों टीमों के बीच यह मैच

अहमदाबाद में खेले गए आईपीएल 2023 के पहले मुकाबले में टॉस आकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग की शुरुआत थोड़ी ख़राब रही. टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज़ डेवोन कॉनवे काफी जल्दी ही केवल 1 रन बनाकर आउट हो गए. फिर उसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मोइन अली ने 23 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए. चेन्नई सुपर किंग के बिगड़ते हालात को ऋतुराज गायकवाड़ ने बखूबी सँभालते हुए ऐतिहासिक पारी खेल डाली. उन्होंने केवल 50 गेंदों का सामना करते हुए चार चौकी और नो गगनचुंबी छक्कों की मदद से 92 रनों की अविश्वसनीय पारी खेली. हम आपको बता दे कि इनके अलावा चेन्नई सुपर किंग का कोई भी बल्लेबाज़ 20 रनों का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया. और इस प्रकार से चेन्नई सुपर किंग ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर गुजरात टीम के सामने 178 रनों का स्कोर खड़ा किया.

चेन्नई सुपर किंग द्वारा मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टिटनस टीम की शुरुआत काफी ज्यादा शानदार रही. टीम के ओपनर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने 25 रन और वहीं दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल ने 63 रानो की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने छह चौके और तीन गगन चुम्बी छक्के लगाये. फिर उसके बाद टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए साई सुदर्शन ने 22 रन, कप्तान हार्दिक पांड्या ने 8 रन, और विजय शंकर ने 22 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. फिर इसके बाद 19.2 ओवर में राहुल तेवतिया ने एक शानदार चौका लगाकर गुजरात टाइटंस टीम को इस मुकाबले में जीत दिलाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top