काइल मेयर्स ने CSK के गेंदबाज की रफ्तार का बनाया मजाक, खड़े-खड़े जड़ डाला 114 मीटर का SIX, वायरल हुआ VIDEO

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 मार्च को सेंचुरियन के स्टेडियम में खेला गया था जहां पर दक्षिण अफ्रीका ने इस ऐतिहासिक व रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम को 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वही टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कैरेबियाई टीम ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 258 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

ऐसा रहा मैच का पूरा हाल

वेस्टइंडीज टीम की ओर से इस मुकाबले में सबसे अधिक रन विस्फोटक बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स ने बनाए उन्होंने इस मुकाबले में 40 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके तथा 11 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 118 रनों की शानदार सब की पारी खेली। वही इनके अलावा ओपनर बल्लेबाज कायल मैरिस ने 51 रन और शेफर्ड रदरफोर्ड ने ताबड़तोड़ 41 रन बनाए।

हालांकि वेस्टइंडीज टीम द्वारा मिले 259 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 7 गेंद शेष रहते हुए 6 विकेट से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया दक्षिण अफ्रीका की ओर से ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 44 गेंदों में शानदार 100 रन बनाएं उन्होंने अपने इस बारे में 9 चौके तथा 8 छक्के लगाए इनके अलावा दूसरे ओपनर बल्लेबाज रिजा हेनरिक्स ने 68 रन बनाए।

काइल मैरिस ने गेंद को पहुंचाया मैदान से बाहर

वहीं इन दोनों टीमों के बीच खेले गए इस रोमांचक व ऐतिहासिक मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम ओपनर बल्लेबाज काइल मिल्स ने एक ऐसा छक्का जड़ दिया जो कि सीधे मैदान के बाहर चली गई। दरअसल, वेस्टइंडीज पारी के पांचवे ओवर में गेंदबाजी कर रहे दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज के ओवर की तीसरी गेंद तीसरी गेंद को काइल मैरिस ने 114 मीटर लंबा छक्का जड़ दिया। वही उनका यह छक्का लगभग साल 2022-23 में अब तक का सबसे लंबा छक्का रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top