“हम आसानी से इस मैच को जीत सकते थे लेकिन…” हाथ से सीरीज गवाने के बाद तिलमिला उठे कप्तान रोहित, सीधे तौर पर ठहराया इन खिलाड़ियों को जिम्मेदार

भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रंखला का समापन 22 मार्च को हो चूका है. हम आपको बता दे की इस सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला काल यानि की बुधवार को चेन्नई में स्थित चेपौक क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया जहाँ पर भारतीय क्रिकेट टीम को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस तीसरे मैच में जीत हासिल करने के साथ-साथ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने सीरीज को भी 2-1 के अंतर से अपने नाम कर लिया. भारतीय टीम को मिले इस हार के बाद पोस्ट मैच प्रेडिक्शन में कप्तान रोहित शर्मा ने अपने एक बयान में हार का जिम्मेदार टीम की बैटिंग यूनिट को ठहराते हुए कई सारे पोल को खोल कर रख दिए हैं. इस आर्टिकल की वजह से हम उन्हीं के बारे में जानने वाले हैं…, तो बने रहिये हमारे साथ.

कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों के सर पर पहनाई हार की टोपी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस तीसरे और निर्णायक मुकाबले में एक अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिखाया. हालाँकि वह भारतीय टीम की शानदार शुरुआत को एक लम्बी पारी में तब्दील करने में नाकामयाब रहे. परन्तु भारतीय टीम की गेंदबाज़ी के दौरान कप्तान रोहित शर्मा द्वारा लिए गए सभी दावपेच टीम के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित होते हुए दिखे. मैच को 21 रन से गवाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने हर का पूरा जिम्मेदार भारतीय टीम की बैटिंग लाइन को ठहराया है और उन्होंने पोस्ट मैच प्रोजेक्शन में अपने बयान में यह कहा की,

“मेरे हिसाब से मुझे या नहीं लगता कि यह काफी ज्यादा बड़ा टारगेट था. साफ़ तौर पर हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. मैच में पार्टनरशिप काफी ज्यादा अहम भूमिका निभाता है और हम आज ऐसा करने में नाकामयाब साबित हुए. हम सभी इसी प्रकार के विकेटों के बीच खेलते हुए इतने बड़े हुए हैं और यह काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है की आप इसकी आवेदन करें. मैच को शुरुआत करने के बाद एक बल्लेबाज के लिए यह सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होता है कि वह अपने खेल को गहराई तक लेकर जाएं. परंतु ऐसा हुआ नहीं.”

अपने बयान में उन्होंने आगे कहा,

“हम जनुअरी से 9 वनडे मैचों में काफी ज्यादा अच्छा खेल का प्रदर्शन दिखा रहे हैं. हमें यह खास तौर पर समझने की जरुरत है की हम कहाँ पर गलती कर रहे हैं और हमें कहाँ पर उसे सुधारना चाहिए. यह केवल एक प्लेयर की नहीं बल्कि पुरे टीम की विफलता है. हमें इस श्रंखला से काफी कुछ सीखने को मिला है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्लेयर्स को जीत का श्रेय जाता है. टीम के दोनों स्पिनर्स ने एक अच्छा दबाव बनाने में कामयाबी हासिल की.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top