मुंबई बन रही थी बड़ बोली तो दिल्ली ने सिखाया सबक, हरमनप्रीत कौर की टीम को 9 विकेट से रौंदा

WPL

महिला क्रिकेट टूर्नामेंट यानी कि विमेन प्रीमीयर लीग का 18 वां मुकाबला 20 मार्च सोमवार को यानी कि आज हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम और मेग लैनिंग की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के बीच डीवाई क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। जहां पर दिल्ली कैपिटल की टीम में मुंबई इंडियंस की टीम को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी।

मुंबई इंडियंस की टीम की खराब बल्लेबाजी

इन दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। मुंबई इंडियंस 8 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में केवल 109 रन ही बना सकी।

WPL 2023

मुंबई इंडियंस की ओर से सबसे अधिक रन पूजा वस्त्राकर ने 26 रन बनाएं और इनके अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 23 रन, इस्सी वोंग ने 23 और अमनजोत कौर ने 19 रन बनाए। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की ओर से गेंदबाजी में सबसे सफल गेंदबाज मरिजान कैप रही, जिन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में मात्र 13 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए, वहीं इनके अलावा तेज गेंदबाज शिखा पांडे तथा जोनासन भी 2-2 विकेट अपने नाम किए।

दिल्ली के बल्लेबाजों ने दिखाया अपना दम

मुंबई इंडियंस की टीम द्वारा मिले 110 रनों के जवाब में दिल्ली कैपिटल्स के टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही। दिल्ली कैपिटल्स के दोनों ओपनर बल्लेबाजों (मेग लैनिंग और शेफली वर्मा) ने अपनी टीम को पहले विकेट के लिए 56 रनों की ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। हालांकि 15 गेंदों में 6 चौके एक छक्के की मदद से 33 रन बनाकर शेफली वर्मा हेली मैथ्यूज का शिकार बन गए।

wpl 2023

हेलन की जिसके बाद बल्लेबाजी करने आई स्टार बल्लेबाज एलिस कैप्सी ने कप्तान मेग लैनिंग के साथ मिलकर दिल्ली कैपिटल्स की पारी को संभालते हुए 9 विकेट से शानदार जीत दिलाई। जहां पर कप्तान मेग लैनिंग ने 22 गेंदों में चार चौके तथा एक छक्का की मदद से 32 रन बनाए, तो वहीं दूसरी ओर विस्फोटक बल्लेबाज एलिस कैप्सी ने 17 गेंदों का सामना करते हुए 1 चौके तथा 5 छक्के की मदद 38 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top