रविंद्र जडेजा ने इस बयान से जीता सबका दिल, खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बताया मैन ऑफ़ द मैच का असली हक़दार

रविंद्र जडेजा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 मार्च शुक्रवार को यानी कि कल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। जहां पर भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 5 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की और तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना लिया है।

इन दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वही टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम केवल 188 रन पर ऑल आउट हो गई।

8 महीने बाद अपनी वापसी को लेकर रविंद्र जडेजा ने दिया बयान

हालांकि इसके जवाब में उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई लेकिन अंत में किया राहुल और रविंद्र जडेजा ने शानदार पारी खेलते हुए भारतीय टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई। वही रविंद्र जडेजा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच का अवार्ड दिया।

हालांकि पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में रविंद्र जडेजा ने अपनी वापसी को लेकर कहा,

“मैं 8 महीने बाद वनडे क्रिकेट खेल रहा हूं इसलिए मैं जल्द से जल्द इस प्रारूप में ढलने की कोशिश कर रहा था। सौभाग्य से गेंद से मुझे कुछ विकेट मिले। जब मैं बल्लेबाजी करने गया तो मैं केएल के साथ साझेदारी करना चाह रहा था। मुझे पता था कि टोटल छोटा था, लेकिन फिर भी हमें इसका पीछा करना था।”

लाइन व लेंथ को लेकर रविंद्र जडेजा ने कही यह बात

मुकाबले में अपने लाइन लेंथ को लेकर रविंद्र जडेजा ने कहा,

“हम टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं। लाइन और लेंथ टेस्ट क्रिकेट से अलग है। आपको अपनी लंबाई और गति में बदलाव करना होगा। मैं अच्छे एरिया में गेंदबाजी करना चाह रहा था और मुझे थोड़ा टर्न भी मिल रहा था। मैं आज करीब 70-80 रन की साझेदारी करना चाह रहा था और वही हुआ। बड़े शॉट खेलना आसान नहीं था क्योंकि गेंद स्विंग कर रही थी”।

रविंद्र जडेजा का आलराउंडर प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में रविंद्र जडेजा ने अपने आरराउं प्रदर्शन से सभी को काफी ज्यादा प्रसन्न किया। जहां पर उन्होंने अपनी गेंदबाजी में इंग्लिश फिल्में 46 रन खर्च करते हुए दो महत्वपूर्ण विकेट लिए, तो वही इन्होंने अपने बल्लेबाजी के दौरान 69 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों की मदद से 45 रन की नाबाद पारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top