इन 5 भारतीय खिलाड़ियों ने आईपीएल इतिहास में लगाए हैं सबसे लंबे छक्के, लिस्ट में एक गेंदबाज भी है शामिल

विश्व की सबसे बड़ी क्रिकेट टूर्नामेंट लीग यानी कि आईपीएल 2023 का आगाज इस महीने की 31 तारीख से होनी है। हालांकि आईपीएल के 16वें सीजन को लेकर सभी खिलाड़ियों के साथ-साथ सभी फैंस भी काफी ज्यादा उत्सुक है।

भारत की सबसे बड़ी क्रिकेट टूर्नामेंट लीग यानी आईपीएल ऐसे बहुत से रिकॉर्ड बनी है जिसे अभी तक कोई भी खिलाड़ी तो नहीं सका है। वही दिन में एक रिकॉर्ड सबसे लंबे छक्के लगाने की है। आइए जानते हैं लिस्ट के पांच बल्लेबाजों द्वारा लगाए गए सबसे लंबे छक्के।

सबसे लंबे छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

लंबा छक्का लगाने के मामले में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी नंबर पांच पर स्थित है। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए एक मैच के दौरान 115 मीटर लंबा छक्का लगाया था।

सबसे लंबा छक्का लगाने के मामले में चौथे नंबर पर भारतीय टीम के पूर्व ओपनर विस्फोटक बल्लेबाज गौतम गंभीर का नाम शामिल है। गौतम गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए एक मैच के दौरान 117 मीटर लंबा छक्का लगाया था।

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर सिक्सर किंग कहे जाने वाले युवराज सिंह का नाम आता है। अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले युवराज सिंह ने आईपीएल में फ्रेंचाइजी टीम किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से करते हुए दौरान 119 मीटर लंबा छक्का लगा था।

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज रोबिन उथप्पा को इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रखा गया है। आईपीएल के एक मैच के दौरान रॉबिन उथप्पा ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलते हुए 120 मीटर लंबा छक्का लगाया था।

आईपीएल में सबसे लंबा छक्का लगाने का रिकॉर्ड किसी बल्लेबाज की नहीं बल्कि एक तेज गेंदबाज के नाम है। दरअसल, वह तेज गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि पूर्व गेंदबाज प्रवीण कुमार है जिन्होंने आईपीएल में एक मैच के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए 124 मीटर लंबा छक्का लगाया था। जो कि किसी भारतीय द्वारा सबसे लंबा छक्का लगाने का रिकॉर्ड है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top