IND vs AUS: एक बार फिर चमका गिल का बल्ला, कंगारुओं को याद दिलाई नानी, जड़ दिया शानदार शतक लेकिन बस एक गलती से गवा बैठे विकेट- वीडियो

शुभमन गिल

इन दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों कि बार्डर गवास्कर टेस्ट सीरीज का आखिरी व निर्णायक मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

कुछ इस प्रकार रही ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी

स्मिथ के इस फैसले को अभी तक उस्मान ख्वाजा और कैमरून ग्रीन ने पुरी तरह से सही साबित किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया ने ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और आलराउंडर खिलाड़ी कैमरून ग्रीन के शानदार शतकीय पारियों कि बदौलत पहली पारी में 10 विकेट के नुक़सान पर 480 रन बनाने में सफल रही।

इस दौरान जहां ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने अपने पारी में 422 गेंदों का सामना करते हुए 21 चौके कि मदद से कुल 180 रन बनाए। वहीं दूसरी ओर हरफनमौला ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरून ग्रीन ने अपने शानदार पारी के दौरान 170 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौके कि मदद से कुल 114 रन बनाए।

वहीं भारत कि ओर से गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन ने काफी शानदार गेंदबाजी करते हुए सबसे अधिक 6 विकेट लिए जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 2 विकेट लिए। वहीं इन सब के अलावा आलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट अपने नाम किए।

गिल के शतक ने भारत को किया मजबूत

आस्ट्रेलिया द्वारा मिले 480 रनों के विशाल स्कोर के जवाब में उतरी भारतीय टीम कि शुरुआत काफी शानदार रही उनके दोनों ओपनर बल्लेबाज ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े, परंतु दुर्भाग्य से कप्तान रोहित शर्मा 35 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए चेतेश्वर पुजारा ने युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभालते हुए एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद भी शुभमन गिल अपनी पारी को जारी रखा और शानदार शतक जड़ दिया। युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का टेस्ट शतक है। शुभमन गिल ने अपने पारी के दौरान 235 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और एक छक्के कि मदद से 128 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं इस समय भारतीय टीम का स्कोर 3 विकेट के नुक़सान पर 250 रन हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top