IPL 2023 में 2 अप्रैल से पहले RCB के लिए आयी बुरी खबर, अचानक सबसे मजबूत बैट्समैन हुआ चोटिल और टीम से बाहर, अब नहीं जीत..

RCB

विश्व की सबसे बड़ी क्रिकेट टूर्नामेंट लीग यानी कि आईपीएल 2023 की शुरुआत इस महीने की 31 मार्च को आयोजित की जाएगी। इसके लिए सभी फैंसों के साथ-साथ खिलाड़ियों के अंदर भी काफी उत्साहित नजार आ रहे हैं। खासतौर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के फैंस, क्योंकि इस बार बेंगलुरु के फैंस इस साल रायल चैलेंज बेंगलुरु को आईपीएल का चैंपियन बनने की उम्मीद लगा रहे हैं।

आरसीबी को लगा बड़ा झटका

हालांकि आई पी एल 2023 के शुरुआत होने से पहले ही आरसीबी की टीम तथा उनके फैंसों के लिए एक बहुत बड़ी बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, आरसीबी का एक खिलाड़ी चोट की वजह से इस सीजन के आईपीएल से बाहर हो सकता है। आइए जानते हैं कौन है वह खिलाड़ी।

दरअसल, हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड टीम के हरफनमौला ऑलराउंडर खिलाड़ी विल जैक्स हैं जिन्हें इस साल के मिनी ऑप्शन में आरसीबी ने 3.2 करोड़ रुपए की बड़ी राशि खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया था।

विल जैक्स के चोट को लेकर ईसीबी ने दिया बयान

हम आपको बता दें कि, इस समय इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। जहां इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में फील्डिंग के दौरान विल जैक्स जांघ में चोट लग गई। हालांकि इसके बाद उन्हें तुरंत अपने देश इंग्लैंड लौटना पड़ा। वही उनके चोट पर अपडेट देते हुए ईसीबी के अध्यक्ष ने कहा,

‘जैक ठीक होने के लिए अगले 48 घंटों में स्वदेश लौट आएंगे। हम उनको बेहतर स्वास्थ्य की कामना करते हैं।’ वही हम आपको बता दें की आरसीबी का मुकाबला 2 अप्रैल को है इससे मैं उनके पास अभी पर्याप्त मौका है चोट से भरने के लिए।

विल जैक्स का अब तक का करियर

इंग्लिश टीम के युवा हरफनमौला खिलाड़ी विल जैक्स के कैरियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक ओवरऑल कुल 109 मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 2802 रन बनाए हैं इस दौरान उनका औसत 29.80 का रहा है। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी में कुल 26 विकेट अपने नाम किए हैं।

आरसीबी स्क्वॉड

विराट कोहली ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डू प्लेसिस, हर्षल पटेल, वनिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, रजत पाटीदार, अनुज रावत, आकाश दीप, जोश हेजलवुड, महिपाल लोमरोर, फिन एलेन, सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, सिद्धार्थ कौल, डेविड विली, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, विल जैक्स, मनोज भांडगे, राजन कुमार, अविनाश सिंह, सोनू यादव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top