जब ईडन गार्डन्स में गरजा था रोहित का बल्ला, खेली थी 264 रनों की रिकॉर्ड तोड़ पारी- वीडियो

टीम इंडिया ने श्रीलंका को यहां के ईडन गार्डन्स में एक मुकाबले में बुरी तरह हराया था. भारत के लिए रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में वनडे क्रिकेट की सबसे पारी खेली थी. उन्होंने 33 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 264 रन बनाए थे. रोहित की यह पारी ऐतिहासिक रही थी. अब एक बार फिर ये दोनों टीमें ईडन गार्डन्स में भिड़ेंगी.

श्रीलंकाई टीम साल 2014 में भारत दौरे पर आई थी. इस दौरान सीरीज का चौथा वनडे मैच ईडन गार्डन्स में खेला गया. इसमें भारत ने पहले बैटिंग करते हुए रिकॉर्ड 404 रन बनाए. इस दौरान रोहित ने ऐतिहासिक पारी खेली. उन्होंने 173 गेंदों का सामना करते हुए 264 रन बनाए. रोहित ने इस पारी में 33 चौके और 9 छक्के जड़े. उनका यह स्कोर वनडे इतिहास का एक पारी में सर्वश्रेष्ठ रहा. रोहित के इस रिकॉर्ड को अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया.

टीम इंडिया के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 251 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. इस दौरान टीम के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने सबसे ज्यादा 75 रन बनाए थे. भारत लाहिरु थिरिमाने ने 59 रनों का योगदान दिया था. भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए धवल कुलकर्णी ने 10 ओवरों में 34 रन देकर 4 विकेट लिए थे. उमेश यादव और स्टुअर्ट बिन्नी ने 2-2 विकेट लिए थे. अक्षर पटेल को भी दो विकेट हाथ लगे थे.

देखें हाईलाइट 

अब भारत और श्रीलंका की टीमें गुरुवार को एक बार फिर ईडन गार्डन्स में आमने-सामने होंगी. इस मुकाबले में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे. यह देखना दिलचस्प होगा कि वे कितना स्कोर बनाते हैं. अगर विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा वनडे स्कोर की बात करें तो रोहित के बाद दूसरे नंबर पर मार्टिन गप्टिल हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 237 रन बनाए थे. गप्टिल ने मार्च 2015 में यह स्कोर बनाया था. पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग तीसरे स्थान पर हैं. सहवाग ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 219 रन बनाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top