ऑस्ट्रेलिया का घमंड अकेले ही तोड़ रही थीं जेमिमा तभी कर गईं ये गलती और बन बैठीं खुद की दुश्मन, बस ये गलती से जीता मैच हार गयी

आईसीसी महिला T20 वर्ल्ड कप का सेमी फाइनल मुकाबला 23 फरवरी गुरुवार को यानी कि कल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच केपटाउन में खेला गया जहां पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय टीम को 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की शानदार बल्लेबाजी

सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मेग लेनिंग के 49 रन एलिस हिली के 54 रन और एलिसा गार्डनर के शानदार 31 रनों के पारियों की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 172 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा मिले 173 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही उनके तीनों शुरुआती बल्लेबाज केवल 28 रनों पर ही आउट हो गए। हालांकि इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मध्यक्रम के बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स के साथ मिलकर शानदार साझेदारी करते हुए भारतीय टीम को एक अच्छी स्थिति तक पहुंचाई।

काफी आक्रमक नजर आ रही थी जेमिमा रोड्रिग्स

लेकिन काफी आक्रमक बल्लेबाजी कर रही मध्यक्रम के स्टार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स 24 गेंदों में छह चौकों की मदद से ताबड़तोड़ 43 रन बनाकर 93 के स्कोर पर आउट हो गई। हालांकि उनके आउट होने से ऑस्ट्रेलियाई टीम राहत कि सांस ली। क्योंकि उनके विस्फोटक बल्लेबाजी को देखकर ऐसा लग रहा था कि भारत यह मुकाबला केवल 17-18 ओवर में ही जीत जाएगी।

वही रोड्रिग्स की आक्रमक बल्लेबाजी पारी के 11 वें ओवर में देखने को मिली जब हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्राउन गेंदबाजी कर रही थी इस दौरान उनके ओवर की पहली गेंद पर जेमिमा रोड्रिग्स ने चौका जड़ दिया, जिसके बाद ब्राउन ने दूसरी गेंद बाउंसर डाल दी, जिसे रोड्रिग्स ने चौके मारने की कोशिश की लेकिन वह चूक गई और एलिस हिली के हाथों कैच आउट हो गई।

हरमनप्रीत कौर ने खेली 52 रनों की शानदार पारी

हालांकि उनके आउट होने के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नए बल्लेबाज रिचा घोष के साथ अपने विस्फोटक अंदाज को जारी रखा और शानदार अर्धशतक जड़ दिया लेकिन पारी के 16 ओवर में 136 रनों के स्कोर वह रन आउट हो गई इस दौरान उन्होंने अपनी पारी में 34 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रन बनाए।

उनके आउट होने के बाद विकेटों की जैसे झड़ी लग गई और भारतीय टीम ने अंत में आकर 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 166 रन ही बना सकी और उसे 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top