अब चेन्नई सुपर किंग का 2023 आईपीएल जीतना तय, 2021 के बाद एक बार फिर टीम में वापसी कर रहा है धोनी का सबसे घातक खिलाड़ी

IPL 2023

आईपीएल 2023 की तैयारी काफी जोरों शोरों से सभी फ्रेंचाइजी टीम कर रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने होने वाले इस आईपीएल के इस सीजन के शेड्यूल की घोषणा कर दी है। शेड्यूल में यह देखा जा सकता है कि आईपीएल का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग और गुजरात टाइटंस टीम के बीच खेला जाएगा। इसके अलावा हम आपको यह भी बता दे की आईपीएल 2023 का पहला मैच 31 मार्च को अहमदाबाद में स्थित मोंटेरा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है।

आईपीएल 2023 का सीजन शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है। चेन्नई सुपर किंग टीम का एक सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी काफी लम्बे समय के बाद टीम में वापसी कर रहा है। इस लेख में हम उसी खिलाड़ी के बारे में जानने वाले हैं।

चेन्नई सुपर किंग में हुई इस खिलाड़ी की वापसी

आईपीएल 2023 का टूर्नामेंट शुरू होने से पहले महेंद्र सिंह धोनी कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने कफी लम्बे वक्त के बाद टीम में दोबारा से वापसी कर ली है। हम आपको यह बता दे की दीपक पिछले 1 साल से क्रिकेट के मैदान से अपनी चोट कारण बहार चल रहे थे। अपनी चोट के चलते ही दीपक चाहर ने आईपीएल 2022 और आईसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 जैसे बड़े बड़े टूर्नामेंट को मिस कर दिया था। लेकिन अब वह पूरी तारिके से फिट हो चुके हैं।

अपने ब्यान में दीपक चाहर ने यह कहा था कि वह अपनी फिटनेस पर पीछे दो महिनोन से काफी ज्यादा मेहनत कर रहे हैं और अब वह पूरी तारिके से फिट हो चुके हैं। इसके साथ-साथ उन्हें यह भी बताया कि वे जल्दी ही आईपीएल में खेलते हुए नजर आने वाले हैं। अपने चोट के बारे में बताते हुए दीपक चाहर ने कहा की, “मुझे एक स्ट्रेस फ्रैक्चर आया था और एक थाई की तीसरी ग्रेड की चोट। इस कारण आप काफी महिनो के लिए टीम से बहार हो जाते हैं ऐसा वापसी करते समय हर एक तेज गेंदबाज को लगता है।”

वनडे वर्ल्ड कप में अपनी जगह पक्की करना चाहते हैं दीपक

अपनी चोट से वापसी करने के बाद दीपक चाहर ने यह उम्मीद जगाई है कि वह अब आईएसआई साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में अपनी जगह पक्की कर लेंगे जिसके विषय में उन्होने अपने ब्यान में ही यह कहा की,

“मैं अपने अब तक के पूरे जीवन में काफी ज्यादा नियम से जिया हूं। अगर मैं पूरी तारिके से अपनी इच्छा से बॉलिंग कर रहा हूं तो मैं अपनी इच्छा के अनुसार बल्लेबाजी भी करूंगा। अगर मैं ऐसा करूं तो मुझे भी आगे बढ़ाने से नहीं रोक सकता। यही वह मेरा मूल नियम था जिसका पालन करते हुए मैंने अपनी क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top