दो हारों के बाद भी फाइनल खेलेगा भारत अगर हो जाये ऐसा, जानकर आपके भी पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

एशिया कप

पाकिस्तान से मिले हार के बाद टीम इंडिया से उम्मीद बनाए दर्शक श्रीलंका के खिलाफ मैच को लेकर काफी उत्साहित थे लेकिन उनकी उत्साह दूसरी बार भी पस्त हो गई। वह भी बेहद बुरी तरीके पोस्ट हो गई जब श्रीलंका से भारतीय टीम हार गई। इस हार के बाद एशिया कप 2022 के फाइनल की रेस से भारतीय टीम लगभग बाहर हो चुकी है। ऐसे में क्रिकेट फैंस के मन में यह सवाल उठ रहा है कि आखिर भारत भारतीय टीम के पास अभी भी कोई ऐसा मौका है जो भारत को एशिया कप फाइनल में पहुंचा सके।

भारतीय टीम को फाइनल में खेलने के लिए उनके पास एक आखिरी मौका और है जो अफगानिस्तान के विरुद्ध बहुत ही बड़े फासले के साथ उन्हें जितना होगा। इस जीत के बाद भारतीय टीम फाइनल में पहुंचने के लिए एक आशा की राह खोल सकती है और आशा करना होगा कि श्रीलंका और पाकिस्तान की टीम अफगानिस्तान की टीम अफगानिस्तान से हार जाए। तब जाकर यह उम्मीद दिखती है तब कहीं जाकर टीम इंडिया एशिया कप 2022 के फाइनल में दिखाई दे सकती है।

भारत को अगर एशिया कप का फाइनल खेलना है तो इस समीकरण को समझें

आसान से समीकरण को समझिए यदि अफगानिस्तान टीम पाकिस्तान को हरा दे फिर टीम इंडिया अफगानिस्तान को हरा दे जिसके बाद श्रीलंका भी पाकिस्तान को हरा दे कि इंडिया का रन रेट अफगानिस्तान और पाकिस्तान से बेहतर हो जाए। इस तरह एशिया कप सुपर 4 में पाकिस्तान के बाद लगातार श्रीलंका से मिली दूसरी हार के बाद अब भारत का बाहर होना तो लगभग तय है।

भारतीय टीम की आशा अब सभी के नेट रन रेट और आपस में हुई हार जीत पर टिकी हुई है। कल हुए मैच में श्रीलंका को लास्ट ओवर में जीत के लिए केवल 7 रन चाहिए थे। तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए लास्ट तक मैच को ले गया लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। भारतीय टीम मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा तूफानी बल्लेबाजी के दम पर इंडिया आठ विकेट पर 173 रन का स्कोर खड़ा किया। जिस टारगेट के पीछे श्रीलंका ने चार विकेट गंवाकर इस जीत को अपने नाम कर लिया।

पथुम निसांका (52) और कुसल मेंडिस (57) की ओपनिंग जोड़ी ने श्रीलंका की जीत की। भारत को एक अच्छे रन रेट के साथ अफगानिस्तान को हराने की उम्मीद लगाए बैठे दर्शक टीम की वापसी का इंतजार कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top