दिनेश कार्तिक का जीवन नहीं थी किसी बोझ से कम, लेकिन कैसे हासिल किया ये मुकाम और पत्नी ने दिया साथ- जाने

दिनेश कार्तिक

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की गिनती विश्व के दिग्गज खिलाड़ियों में की जाती हैं। दिनेश कार्तिक ने अपने शानदार बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग से अपनी टीम को कई मैच जिताए हैं। हालांकि दिनेश कार्तिक का क्रिकेट तक का सफर काफी संघर्षपूर्ण रहा है। आइए जानते हैं दिनेश कार्तिक के संघर्षपूर्ण जीवन के बारे में।

Dinesh Karthik: An inspiring journey from early life to the cricket field

ऐसा रहा दिनेश कार्तिक का जीवन

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का जन्म 1 जून 1985 को चेन्नई के एक काफी गरीब परिवार में हुआ था। दिनेश कार्तिक को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का काफी ज्यादा शौक था। जिसकी वजह से वह बड़े होकर क्रिकेट में ही अपना करियर बनाने के सोचने लगे। लेकिन उनके लिए यह आसान नहीं था क्योंकि वह काफी गरीब परिवार से थे जिसकी वजह से उनके वित्तीय संपत्तियों का सामना करना पड़ता था।

लेकिन दिनेश कार्तिक में कई समस्याओं का सामना करते हुए अपने सपनों को नहीं छोड़ा और लगातार कड़ी मेहनत करते रहे, जिसकी वजह से एक दिन उनके मेहनत ने रंग लाई और उनका सिलेक्शन साल 2004 में तमिलनाडु टीम में हो गया। जहां पर इन्होंने अपनी शानदार खेल से सभी को अपना दीवाना बना लिया। इसके बाद उनका करियर चलने लगा और कुछ महीने बाद ही साल 2004 में इन्हें भारतीय अंतरराष्ट्रीय टीम में चुना गया। जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आगे बढ़ते चले गए।

ऐसे हुई इन दोनों की मुलाकात

Dinesh Karthik's Love Story: A Journey from Marriage to Happily Ever After:

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का क्रिकेट करियर जितना शानदार रहा उतना उनका पर्सनल लाइफ में शानदार रहा। दरअसल, दिग्गज खिलाड़ी दिनेश कार्तिक और उनकी पत्नी दीपिका पल्लीकल की पहली बार मुलाकात साल 2012 में एक कॉमन फ्रेंड की शादी में हुई। यहां पर इन दोनों को एक दूसरे को देखते ही प्यार हो गया जिसके बाद इन दोनों ने एक दूसरे को डेटिंग करना शुरू कर दिया।

हालांकि इसके बाद कुछ समय डेटिंग करने के बाद इन दोनों ने साल 2013 में एक दूसरे से सगाई कर ली और साल 2015 में एक दूसरे से शादी कर ली। हालांकि उनकी शादी में काफी कम ही क्रिकेटर गए हुए थे। और आज इन दोनों की शादी को लगभग 7 साल बीत चुके हैं और इन दोनों को एक बेटा भी है।

Dinesh Karthik's Love Story: A Journey from Marriage to Happily Ever After:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top