अपने पहले टेस्ट मैच देबू में ही सूर्य कुमार यादव ने बना दिया सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बन गए भारत के पहले खिलाड़ी

सूर्य कुमार यादव

भारतीय क्रिकेट टीम के मिस्टर 360 डिग्री यानि कि सूर्य कुमार यादव जो कि इस समय वर्ल्ड टी20 फॉर्मेट के नंबर वन बैट्समैन है, उन्होने अब अपने क्रिकेट करियर का टेस्ट मैच डेब्यू दे दिया है। भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच जो कि नागपुर में खेला जा रहा है उसमें सूर्य कुमार यादव को अपने करियर का पहला टेस्ट मैच डेब्यू करने का मौका मिला, जहां पर उन्होने अपने नाम एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड किया है। हम आपको बता दें की सूर्य कुमार यादव ऐसा करने वाले भारत के पहले क्रिकेटर बने हैं। तो आए जनता हैं की सूर्य कुमार यादव ने ऐसा कौन सा रिकॉर्ड अपने नाम किया है…

सूर्य कुमार यादव ने किया अपने नाम यह रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में डेब्यू करते ही सूर्या भारतीय क्रिकेट इतिहास के ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिसने 30 साल की उमर में ही तीनो फॉर्मेट में डेब्यू दिया हो। हम आपको यह खास तौर पर बता दे की सूर्य कुमार यादव ने 32 साल 148 दिन की उम्र में टेस्ट मैच में डेब्यू किया है। वही अगर हम बात करें उनके टी20 इंटरनैशनल डेब्यू की तो उन्होने करें 30 साल 148 दिन की उम्र में टी20 इंटरनैशनल मैच में डेब्यू दिया था। आखिरी में उन्होने अपने करियर का वनडे डेब्यू 30 साल 307 दिन की उम्र में भारतीय टीम की तरफ से किया था।

इस कारण से दिया गया सूर्या को डेब्यू करने का मौका

ऑस्ट्रेलिया खिलाफ टेस्ट सीरीज में सूर्या को मौका देने का सबसे बड़ा कारण यह है कि, वह इस समय काफी ज्यादा खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं ऐड ऑन द अदर साइड श्रेयस अय्यर अपनी चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं, जिसके चलते सूर्या को भारतीय टीम में रखा गया है।

सूर्य कुमार यादव के साथ हम आपको बता दें कि विकेटकीपर बल्लेबाज के एस भारत को भी डेब्यू करने का मौका दिया गया है। अब दोनों खिलाड़ियों के पास एक सुनहरा मौका है अपने आप को साबित करने का।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top