IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया खिलाफ नागपुर में हो रहे टेस्ट मैच से जुड़ी 5 दिलचस्प बातें, जानिये क्यों भारतीय टीम के सामने पस्त हो गई ऑस्ट्रेलिया की टीम

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जा रहा है। जहां पर यह देखा गया की पहले ही दिन से भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी के ऊपर काफी ज्यादा हावी नजर आ रहे हैं। जिसके बाद हम आपको इस लेख की मदद से आज बताने वाले हैं दोनों टीमों के बीच हो रहे हैं पहला मैच से जूडी 5 दिलचस्प बातें। तो चलिये शुरू करते हैं……

पहले ही दिन से दिखा इंडियन टीम का बोलबाला

महाराष्ट्र के नागपुर में स्थित विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले के पहले दिनों में ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीतने के अलावा कोई भी अच्छा काम नहीं किया जिस से उनकी टीम को मजबूती मिले। वही दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ने टॉस हारने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ खतरनाक प्रदर्शन का नमुना दिखाया और ऑस्ट्रेलिया को केवल 117 रन के स्कोर पर पहले ही दिन में ऑल आउट कर दिया।

रवींद्र जडेजा ने की धमाकेदार वापसी

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे खतरनाक ऑलराउंडर्स कहे जाने वाले रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत अपनी वापसी की है। हम आपको बता दें की जडेजा काफी लंबी वक्त से अपनी चोट के कारण इंडियन टीम से बहार चल रहे थे। लेकिन अब अनहोन ऑस्ट्रेलिया खिलाफ वापसी करते हुए शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाया है। मुकाबले के पहले ही दिन में उन्होने ऑस्ट्रेलिया टीम के 5 मुख्य बल्लेबाजों को आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने दिखाया खतरनाक प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की गेंदबाजी यूनिट ने काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया। भारतीय टीम की तरफ सबसे ज्यादा विकेट टीम के स्टार ऑल ओनर प्लेयर रवींद्र जडेजा ने अपने नाम किए। उन्होने ऑस्ट्रेलिया टीम के 5 मुख्य बल्लेबाजों को आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया। वही स्टार स्पिनर गेंदबाज रवि चंद्रन अश्विन ने 3 विकेट अपने नाम किए। दूसरी तरफ तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने 1-1 सफलता हासिल की।

कप्तान रोहित शर्मा ने भी दिखाया अपना असली दम

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम द्वारा मील 177 रनन के लक्ष्य का चित्र लेने उतरी भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से ओपनिंग बैटिंग करते हुए टीम के कप्तान रोहित शर्मा नेर 120 रनो की शतकीय पारी खेली। इस दौरान रोहित शर्मा ने 15 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के भी लगाए।

भारतीय टीम ने कुछ मौके भी गवाए

भले ही मुकाबला के पहले दिन भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के ऊपर काफी ज्यादा हैवी नजर आई, लेकिन इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने काफी ज्यादा मिस फील्डिंग भी की और कई मौका गवाए। सबसे बड़ी मिस्ट बिल्डिंग विराट कोहली के हाथों से हुई उन्होने स्टीव स्मिथ जैसे खतरानक क्रिकेटर का कैच छोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top