टेस्ट के पहले दिन शमी का दिखा कहर, फेंकी गोली जैसी गेंद, 8 फ़ीट हवा में उड़कर स्टंप के उड़े परखच्चे- वीडियो वायरल

IND vs AUS

इस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज खेली जा रही है जहां इस सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी यानी कि आज नागपुर के स्टेडियम में खेला जा रहा है, जहां पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैंट कमिंस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन भारतीय टीम के गेंदबाजों ने उनके इस फैसले को बुरी तरह से फ्लॉप कर दिया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज पहले टेस्ट मैच का पहला दिन रहा। जहां पर ऑस्ट्रेलियाई पारी की शुरुआत करने आए ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा कुछ खास नहीं कर सके और केवल 2 रनों पर ही दोनों अपने बल्लेबाज चलते बने।

बुरी तरह से फ्लॉप रही ऑस्ट्रेलियाई की ओपनिंग जोड़ी

जहां पर उस्मान ख्वाजा को तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने एलबीडब्ल्यू कर आउट किया तो वही दूसरे ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने जबरदस्त बोल्ड करके आउट किया। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम के केवल 2 विकेट 2 रन पर ही गिर गए जिसके बाद बल्लेबाजी करने आए स्टीवन स्मिथ ने मार्कस लाबुशेन के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभालते हुए 84 रनों के स्कोर तक पहुंचाया।

तभी चोट से काफी लंबे समय बाद वापसी कर रहे हरफनमौला ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने मार्कस लाबुशेन को 49 रनों के स्कोर पर आउट कर पवेलियन भेज दिया। तथा इसके बाद बल्लेबाजी करने आए बल्लेबाज रेनशां बिना खाता खोले रविंद्र जडेजा की गेंद पर आउट हो गए। वहीं इसके बाद शानदार बल्लेबाजी कर रहे स्टीवन स्मिथ 37 रन बनाकर 109 रन के स्कोर पर आउट हो गए।

केवल 177 रन ही बना सकी ऑस्ट्रेलियाई टीम

और इस तरह ऑस्ट्रेलिया की टीम का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 109 रन हो गया। परंतु इसके बाद बल्लेबाजी करने आए पीटर हैंडस्कॉन्ब और एलेक्स कैरी ने मिलकर ऑस्ट्रेलियाई पारी को 160 रनों के पार पहुंचाया तभी एलेक्स कैरी रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर बोल्ड हो गए, इनके आउट होते ही पीटर हैंड्सकोब भी 31 रन बनाकर आउट हो गए और इस तरह से ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम केवल 177 रन पर ऑल आउट हो गई।

भारत की ओर से गेंदबाजी में सबसे अधिक रविंद्र जडेजा ने 5 विकेट लिए तथा इनके बाद रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट और मोहम्मद शमी तथा मोहम्मद सिराज एक-एक विकेट लिए।

भारतीय टीम की शानदार शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया टीम के 177 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने काफी शानदार शुरुआत दिलाई जहां रोहित 56 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं केएल राहुल 21 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि पहले दिन के खेल के समाप्त होने तक भारतीय टीम 1 विकेट खोकर 77 रन बना दिए हैं इस दौरान क्रीज पर कप्तान रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन खेल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top