क्या पाकिस्तान के साथ अम्पायर की थी मिली भगत? पहली ही गेंद पर OUT को क्यों दिया NOT OUT, सच आया सबके सामने

एशिया कप

एशिया कप के सुपर 4 के दूसरे मैच को बीते रविवार को खेला गया। मैच भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ जोकि काफी ज्यादा रोमांचं भरा था। इस मुकाबले में पाकिस्तान टीम ने भारत को 5 विकेट से हरा कर जित दर्ज की। पहले टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया और उसके बाद पाकिस्तान ने हराकर हिसाब बराबर कर दिया लेकिन काफी चीजें ऐसी भी देखी जा रही है जिससे लग रहा है कि भारत का हारना उनकी किस्मत नहीं बल्कि सोची समझी चल थी।

हल्की सी हरकत से हार गयी टीम इंडिया

बात करने तो टीम इंडिया अपना तीसरा मुकाबला कई कारणों से हारता है। पहला और सबसे बड़ा कारण यह कि भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने हर जगह छोटी छोटी गलतियां की। वही दूसरा कारण यह है कि अंपायर के द्वारा सही निर्णय नहीं लिया जाता है। अम्पायर के गलत फैसले की वजह से भारत को हर का मुँह देखना पड़ता है। पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली ने 8 गेंदों में 16 रन बनाकर टीम को जीत दिलाए। इसी के साथ पाकिस्तान इस मुकाबले को 1 गेंद पहले अपने नाम कर लेते हैं।

एशिया कप में क्या थी वो सोची समझी साजिश?

एशिया कप

हार्दिक 17वें ओवर में रिजवान को पवेलियन के तरफ चलता करते हैं। इससे पहले नवाज को भुवनेश्वर कुमार ने आउट कर दिए थे। तीन ओवर में 34 रन चाहिए थे। और दो नए पाकिस्तानी बल्लेबाज मैदान पर थे। रवि बिश्नोई द्वारा पहली दो गेंदों में दो रन देने के बाद आसिफ ने मैदान में प्रवेश किया।

आसिफ शुरुआती गेंद को अपने तरफ खींचने का प्रयास करते हैं, जिसे बिश्नोई लेग स्टंप के बाहर फेंकते हैं। गेंद उनके बल्ले से ज्यादा दूर नहीं निकलने के बाद भारतीय टीम ने जोरदार अपील की। अंपायर द्वारा गेंद को वाइड करार दिए जाने के बाद कप्तान रोहित ने रिव्यू लिया। समीक्षा से पता चला कि गेंद बल्ले के बेहद करीब थी और वहां भी कुछ हलचल थी, लेकिन यह पर्याप्त नहीं था। जिसके बाद थर्ड अंपायर ने नॉटआउट का फैसला किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top