“बुमराह को क्रिकेट खेलना छोड़ देना चाहिए”, इस खिलाड़ी ने बुमराह को निशाना साधते हुए दे दिया बेतुका बयान, भड़के फैंस

बुमराह

जैसा कि दोस्तों भारतीय टीम के सुपरस्टार गेंदबाजों में से एक जसप्रीत बुमराह इन दिनों इंजरी के चलते टीम इंडिया के स्क्वाड से बाहर है। आपको बता दें जसप्रीत बुमराह को एशिया कप में बैक इंजरी हुई थी। हालांकि जसप्रीत बुमराह T20 वर्ल्ड कप के दौरान वापसी किए थे। लेकिन इनकी चोट और भी गंभीर हो गई थी। जिनको T20 वर्ल्ड कप के बीच मुकाबले में मैदान से बाहर जाना पड़ा।

बुमराह को लेना होगा लम्बा रेस्ट

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जेफ थॉमसन ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि,

”बहुत ज्यादा क्रिकेट हो रहा है। वे पूरे साल खेलते रहते हैं। हम ऐसा नहीं करते थे। हम सीजन में खेलते थे। समर सीजन में। कभी-कभी हम अपनी सर्दियों के लिए इंग्लैंड जाते थे। यह एक लंबा साढ़े चार महीने का दौरा होता था। लेकिन आम तौर पर हम सिर्फ गर्मियों में खेलते थे। हमें ये भी पता होता था कि हमें रेस्ट मिलने वाला है।

अब आप ऐसा नहीं कर सकते हैं। आपको हमेशा तैयार रहना होता है। इस वजह से बैक अप गेंदबाज हैं और वे आराम देते हैं। हमारे समय में हमने आराम नहीं किया। अगर हम आराम करते तो कोई और हमारी जगह ले लेता। यह इन दिनों आराम करने की बात है क्योंकि यह साल में 12 महीने की नौकरी है।”

किसी एक फॉर्मेट का त्याग करना होगा

इस दौरान इन्होंने जसप्रीत बुमराह को वाइट बॉल क्रिकेट या लाल बॉल में से किसी एक गेम को खेलने का सलाह दिए है,

”बुमराह को इसका हल निकालना होगा कि वह क्या खेलना चाहता है। टेस्ट क्रिकेट या सीमित ओवर या दोनों। अगर मैं अब खेल रहा होता तो मुझे लगता है कि मेरे लिए टेस्ट मैच खेलना काफी मुश्किल होता। विशेष रूप से, जब आपको खेल के छोटे फॉर्मेट में इतना पैसा मिलता है जो आपकी आने वाली लाइफ को बेहतर बनाता है। हमने अपने समय में पैसे के बारे में नहीं सोचा क्योंकि पैसे ही नहीं थे, लेकिन ये अब बड़ा बिजनेस है। इसलिए फैसला खुद करना होगा। कि कब तक खेलना है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top