IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबले में कप्तान हार्दिक इस विस्फोटक बल्लेबाज की करा सकते हैं प्लेइंग इलेवन में वापसी, अकेले दम पर जिताएगा हारे हुए मैच

IND vs NZ

इन दिनों भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की t20 सीरीज खेली जा रही है। जहां इस सीरीज के पहले मुकाबले को न्यूजीलैंड टीम ने 21 रनों से और वहीं दूसरी ओर इस सीरीज के दूसरे मुकाबले को भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीतकर अपने नाम किया। इस तरह से दोनों ही टीमें इस सीरीज में 1-1 बराबरी पर चल रही है।

हालांकि इस सीरीज का आखिरी निर्णायक मुकाबला 1 फरवरी को नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में आयोजित होगा। वहीं इन दोनों में से जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी वह टीम इस सीरीज को भी अपने नाम कर लेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबले को हर हाल में अपने नाम करने के लिए भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या अपनी ओपनिंग जोड़ी में कुछ बदलाव कर सकते हैं।

कप्तान हार्दिक पांड्या इस खिलाड़ी को दे सकते हैं प्लेइंग इलेवन में जगह

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो टी-20 मैच में भारतीय टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने भारतीय टीम को काफी खराब शुरुआत दिलाई थी। जिसको देखते हुए भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी निर्णायक मुकाबले में अपने ओपनिंग जोड़ी में बदलाव कर सकते हैं।

दरअसल, कप्तान हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी निर्णायक मुकाबले में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले ओपनर विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को शुभमन गिल की जगह टीम के प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं। क्योंकि पृथ्वी शॉ का बल्ला घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में काफी आग उगल रहा था, वहीं घरेलू क्रिकेट के एक मैच में पृथ्वी शॉ ने असम के खिलाफ तिहरा शतक भी लगाया था।

t20 फॉर्मेट से खत्म हो सकता है शुभमन गिल का करियर

भारतीय टीम के लिए वनडे में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा हरफनमौला ओपनर खिलाड़ी शुभमन गिल को जब न्यूजीलैंड के खिलाफ t20 में खेलने का मौका दिया गया तो वह उसमें पूरी तरह से नाकाम दिखाई दे रहे थें। ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस खिलाड़ी को t20 फॉर्मेट से बाहर कर देना चाहिए।‌

वहीं इन्हें भारतीय टी20 में अपनी जगह पूरी तरह से पक्की करनी है तो इन्हें कई अच्छी पारियां खेलनी होगी। इनके t20 करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए अभी तक 5 की 20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने मात्र 76 रन बनाए हैं इस दौरान उनका औसत 15.2 का रहा है।

तीसरे t20 के लिए भारत कि संभवत प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या (कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी।

तीसरे टी20 के लिए न्यूजीलैंड की संभवत प्लेइंग इलेवन

न्यूजीलैंड: फिन एलन, डेवोन कॉनवे, डेन क्लीवर (विकेटकीपर), डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर (कप्तान), मार्क चैपमैन, लॉकी फर्ग्यूसन, जैकब डफी, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top