एक चौका खाते ही रशीद खान ने खोया आपा, श्रीलंका के इस बल्लेबाज से चलते मैच में करने लगे हाथापाई लेकिन बदले में…

एशिया कप 2022

एशिया कप 2022 के सुपर 4 मैच शुरू हो गए हैं और उसमें सबसे पहला मैच शनिवार को श्रीलंका और अफगानिस्तान टीम के बीच शारजाह स्टेडियम में खेला गया था। यह मैच काफी रोमांचक भरा था और इस मैच को देखने में काफी मजा आया लेकिन सबसे ज्यादा गर्मी का माहौल इस मैच में ही बना रहा क्योंकि इस मैच में अफगानी लेग स्पिनर राशिद खान और श्रीलंकाई बल्लेबाज दनुष्का गुनाथिलका के बीच लड़ाई है यह नोकझोंक देखने को मिली। वैसे इस मैच में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 4 विकेट से हराया और पहला सुपर 4 का मैच अपने नाम किया।

मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्तान टीम ने 6 विकेट पर 175 रन बनाए थे। रहमानुल्ला गुरबाज ने 45 बॉल पर 84 रनों की धमाकेदार पारी खेली। जवाब में श्रीलंकाई टीम ने 19.1 ओवर में 6 विकेट गवांकर 179 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। श्रीलंका ने कुशल मेंडिस (36) और दनुष्का गुनतिलका (33) की आतिशी पारियों की बदौलत अफगानिस्तान पर जीत दर्ज की। श्रीलंका ने पांच गेंदें रहते हुए हासिल करके सुपर-4 का पहला मैच जीता।

एशिया कप में दोनों में हुए नोक झोंक देखें वीडियो

दोनों खिलाड़ियों के बीच लड़ाई का यह मामला 17वें ओवर का है और उस समय श्रीलंका बैटिंग कर रही थी और 176 रन का पीछा करते हुए उन्होंने लास्ट 4 ओवरों में 31 रन चाहिए थे। श्रीलंका टीम की तरफ से दनुष्का गुनाथिलका और भानुका राजपक्षे बैटिंग कर रहे थे और अफगानिस्तान की तरफ से लेग स्पिनर राशिद खान गेंदबाजी कर रहे थे। राशिद खान के पहले ही गेंद पर दनुष्का गुनाथिलका ने रिवर्स स्वीप मारते हुए चौका जड़ दिया। चौका जाते राशिद खान झल्ला उठे और उन्होंने बल्लेबाज गुड़ आखिरकार कमेंट करते हुए अपने मन की भड़ास निकालने लगे और कुछ अजीबोगरीब तरीके से बर्ताव करने लगे।

रशीद खान के इस बिहेव के कारण दनुष्का गुणाथिलका ने भी अपनी तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए राशिद को उन्हीं ही भाषा में जवाब दिया। आपस मे बात करते ही देखते-देखते दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे के करीब पहुंच गए और उनके बीच तीखी जुबानी जंग शुरू हो गई । मामला पूरी तरीके बिगड़ता देख दूसरे किनारे पर खड़े भानुका राज पक्षे ने दोनों को समझा बुझा कर वहाँ से अलग किया। तब तक ये सारा नजारा वीडियो में कैद हो गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top