कुलदीप यादव 3 सेकंड में जीरो से बन गए हीरो, कैच छोड़ते छोड़ते लपक ली गेंद, हार्दिक की छूट गई हंसी- वीडियो वायरल

कुलदीप यादव

इन दिनों भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला खेली जा रही है वहीं इस श्रृंखला का दूसरा मुकाबला 29 जनवरी को रविवार के दिन खेला गया जहां पर भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की और तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला को 1-1 से बराबर कर लिया।

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो कि भारतीय टीम के गेंदबाजों ने पूरी तरह से गलत साबित कर दिया।

स्पिनर गेंदबाजों ने किया काफी शानदार प्रदर्शन

इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने खासकर स्पिनरों ने काफी शानदार गेंदबाजी का मुशायरा पेश किया जिसकी वजह से पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 99 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड द्वारा मिले 100 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 19.5 ओवर में 4 विकेट खोकर इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।

कुलदीप यादव ने किया शानदार फील्डिंग

वहीं इस मैच में भारतीय टीम के स्टार स्पिनर चाइनामैन कुलदीप यादव ने एक ऐसा करिश्मा किया जिसे देख हर कोई आश्चर्य चकित हो गया। दरअसल, न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी के दौरान पारी के 13 वें ओवर में गेंदबाजी कर रहे ऑल राउंडर खिलाड़ी दीपक हुड्डा की गेंद पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्क चैपमैन ने स्वीप शॉट खेलने की कोशिश की,

Kuldeep Yadav

लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेकर हवा में चली गई जिसको कुलदीप यादव ने पकड़ने का प्रयास किया लेकिन वें फिसल गए और गेंद को नहीं पकड़ सके। ऐसे में विरोधी टीम के बल्लेबाजों ने रन लेने की कोशिश की लेकिन तालमेल की कमी से वे दोनों आधे पिच पर आकर रुक गए जिसका फायदा उठाते हुए चाइनामैन कुलदीप ने गेंद उठाकर विकेटकीपर के पास थ्रो कर दिया। जिसकी वजह से चैपमैन को आउट होना पड़ा।

ऐसा रहा मैच का पूरा हाल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम भारतीय स्पिनर गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से पस्त होती हुई नजर आई। उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 99 रन ही बनाई। जिसके जवाब में उतरी भारतीय टीम ने 19.5 ओवर में 4 विकेट खोकर 100 रन बनाकर इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top