“मौके का फायदा उठाना कोई इनसे सीखे” हार्दिक के भरोसे पर खड़े उतरे चहल, दूसरे मैच में किया ये बड़ा कारनामा, ऐसा कोई नहीं कर पाया….

29 जनवरी रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच हो रहे 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच उत्तर प्रदेश के लखनऊ में स्थित एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में मौका ना देने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने स्टार स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल को दूसरा टी20 मैच में मौका दिया और इंडियन टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया। हार्दिक पांड्या द्वारा दिए गए सुनहरे अवसर का फयदा उठाते हुए युजवेंद्र चहल ने अपनी गेंदबाजी से काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया। केवल इतना ही नहीं बल्की इस मैच में चहल ने एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है।टी20 के फॉर्मेट पर बॉलिंग कराते हुए चहल ने ऐसा कारनामा करके दिखाया है, जिसे आज तक किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने नहीं किया था।

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मैच में चहल ने रचा इतिहास

29 जनवरी रविवार को खेले तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में युजवेंद्र चहल ने न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ 2ओवर में 2 की अविश्वसनीय इकौनमी के साथ गेंदबाजी कराते हुए केवल 4 रन खर्च करके न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सबसे अहम बल्लेबाज को आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया। हम आपको बता दें की वह बल्लेबाज कोई और नहीं न्यूजीलैंड टीम का सबसे खतरनाक बल्लेबाज फिन एलन था जो कि चहल का शिकार बन गया। इस विकेट को हासिल करने के बाद युजवेंद्र चहल भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर को चहल ने कर दिया पीछे

हम आपको बता दें की न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ दूसरा टी20 मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार और स्पिनर गेंदबाज़ चहल के नाम टी20 अंतरराष्ट्रीय फ़ॉर्मेट में 90-90 विकेट थे। लेकिन अब उगेविन चहल के नाम न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ दूसरा टी20 मैच के बाद 91 विकेट हो चुके हैं। दूसरी तरफ टी20 क्रिकेट में चहल केवल 1 विकेट दूर है अपने 300 विकेट के रिकॉर्ड को छूने में। हम आपको बता दें की इस्में सभी प्रकारों के टी20 मैच के विकेट शामिल है।

युजवेंद्र चहल के करियर के बारे में हम आपको बता दें की, उन्होने अपने इंटरनेशनल कैरियर की शुरुआत साल 2016 में की थी। केवल टी20 फॉर्मेट पर ही नहीं बल्की युजवेंद्र चहल के रिकॉर्ड वनडे प्रारूप पर भी काफी ज्यादा शानदार है। चहल ने अब तक कुल मिलाकर 72 एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला है, जिसमे वह 121 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए हैं। चहल को अभी तक टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top