एशिया कप: पाकिस्तान ने जीता टॉस किया गेंदबाजी का फैसला, रोहित के धुरंदर करेंगे बल्लेबाजी लेकिन हुआ बड़ा बदलाव- देखें LIVE मैच

एशिया कप

एशिया कप: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का दूसरा मुकाबला कुछ देर में शुरू होने वाला है यह मैच दुबई से लाइव होगा और यह ग्रुप ए का तीसरा मैच है। इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टॉर्च के लिए मैदान में उतरे और टॉस पाकिस्तान टीम ने जीता। जिसके बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया।

भारत-पाकिस्तान का का मुकाबला सुनकर ही लोगों में रोमांच पैदा हो जाता है फिर यह मुकाबला भी काफी रोमांचक साबित होने वाला है क्योंकि दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला हो चुका है। जिसमें टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया है। जिसके बाद पाकिस्तान इस मैच को जीतने का पूरा प्रयास करेगा। मैच को लेकर फैंस भी काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस मैच को खेलने से पहले मौसम विभाग द्वारा भी बताया गया है कि मौसम बिल्कुल साफ रहेगा बारिश की कोई संभावना नहीं है। वही तापमान की बात की जाए तो 37 डिग्री का तापमान है।

एशिया कप में इन दोनों टीमों के पिछले रिकॉर्ड

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के कुल 15 मैच खेले गए हैं, जिसमें भारतीय टीम 9 जीत चुकी है, तो पाक टीम को 5 बार जीत मिली है। पाकिस्तान टीम ने 2014 में आखिरी बार टीम इंडिया से मैच जीता था। भारतीय टीम ने 2016 में एक बार और 2018 में दो बार हराया है। वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने 24 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें टीम 19 में जीत दर्ज की है।

एक नजर प्लेइंग इलेवन की तरफ

भारत की स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, ए सिंह, युजवेंद्र चहल।

पाकिस्तान की स्क्वाड : बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top