5 महीने के बाद वापसी करते ही तहस नहस कर दी तमिलनाडु की टीम, 8 विकेट लेकर रच दिया इतिहास, इंडियन टीम में जगह पक्की

रविंद्र जडेजा

भारतीय टीम को अगले महीने 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गवास्कर आज के टेस्ट सीरीज खेलनी है। यह टेस्ट सीरीज भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। यदि भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बनाना है तो उसे ऑस्ट्रेलिया को किसी भी हाल में कम से कम 2 मैचों में हराना होगा।

अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में आरंभ हो रहा है टेस्ट सीरीज में स्पिनर गेंदबाज काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। ऐसे में बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 4 स्टार स्पिनरों को टीम में शामिल किया है। जिनमें एक नाम इस समय चोट की वजह से बाहर चल रहे हरफनमौला ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की है।

5 महीने बाद रवींद्र जडेजा ने मैदान पर वापसी

वहीं इस समय हरफनमौला आलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं। 5 महीने बाद मैदान पर वापसी करने वाले रविंद्र जडेजा ने हाल ही में तमिलनाडु के खिलाफ अपने गेंदबाजी से जमकर कहर बरपाया। इस मैच में उन्होंने पहले इनिंग में केवल 1 विकेट ले सके थे लेकिन दूसरे ही इनिंग में उन्होंने 53 रन देकर कुल 7 विकेट झटक लिए।

रविंद्र जडेजा के शानदार गेंदबाजी की बदौलत तमिलनाडु की पूरी टीम 265 रनों पर ही सिमट गई और सौराष्ट्र की टीम को 266 रनों का लक्ष्य मिला। जिसके बाद तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक सौराष्ट्र की टीम ने 4 रनों के निजी स्कोर पर अपना एक विकेट गंवा दिया है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए तमिलनाडु की टीम ने पहली इनिंग में 324 रन बना दिए। तमिलनाडु की ओर से शाहरुख खान ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए तीन चौक को तथा तीन छक्कों की मदद से कुल 50 रन बनाए।

अपनी गेंदबाजी से रविंद्र जडेजा ने बरपाया कहर

तमिलनाडु के जवाब में सौराष्ट्र की पूरी टीम पहली इनिंग में केवल 192 रनों पर ही सिमट गई। पहली इनिंग में 1 विकेट लेने वाले रविंद्र जडेजा ने दूसरी इनिंग में अपने गेंदबाजी का कहर बरपाते हुए कुल 7 विकेट झटके।

जिनमें शाहरुख खान, इंद्रजीत, प्रदोष पाल, विजय शंकर, अजीत राम, एम सिद्धार्थ और संदीप 4 ईयर के विकेट शामिल है। इनकी घातक गेंदबाजी के आगे तमिलनाडु की पूरी टीम केवल 133 रनों पर ऑल आउट हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top