जानीये हरभजन सिंह के स्कूटर से लेकर बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस के दिल पर राज करने से जूडी कुछ दिलचस्प जानकरी, देखें वायरल हुए तस्वीर

हरभजन सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खतरनाक स्पिनर गेंदबाज हरभजन सिंह की गेंदबाजी देखने के लिए लोग अभी भी काफी ज्यादा उतावले रहते हैं। अपने क्रिकेट के दशक में हरभजन सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम को केवल अपने दम पर कई मैचो में जीत दिलाई है। हमको बता दे की हरभजन सिंह को सभी प्यार से भज्जी कह कर बुलाते हैं। इस आर्टिकल की मदद से हम आपको आज हरभजन सिंह से जूडी पुरी जानकरी आप सभी लोगों से साझा करेंगे तो अंत तक बने रहे।

जीवन परिचय

भारतीय क्रिकेट टीम के फिकरी गेंदबाज कहे जाने वाले स्टार स्पिनर गेंदबाज हरभजन सिंह का जन्म 3 जुलाई 1980 में पंजाब के जलंधर में हुआ था। हरभजन सिंह के पिता जी का नाम सरदार सिंह प्लाहा है। आपको बता दें की हरभजन के पिता बॉल बेयरिंग और वॉल्ट फैक्ट्री के मालिक थे। इसके अलावा हम आपको यह खास तौर पर बता दे की हरभजन सिंह की 5 बहने हैं।

Harbhajan Singh - Wikipedia

हरभजन सिंह के पिता सरदार सिंह प्लाहा का बिजनेस काफी ज्यादा अच्छा चलता था। लेकिन इसके बुरा भी वह चाहता है कि उनका बेटा यानि कि हरभजन सिंह भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेले और देश का नाम रोशन करें। अपने पिता के इस सपने को पूरा करने के लिए हरभजन सिंह ने रात-दिन एक करके कड़ी मेहनत की और वह भारतीय क्रिकेट टीम भी का हिस्सा बन गए।

Harbhajan Singh gets nostalgic over friendship bond, shares age-old picture  with Yuvraj Singh | Cricket News | Zee News

हरभजन सिंह का परिवार

भारतीय क्रिकेट टीम के भज्जी यानि कि हरभजन सिंह प्लाहा के पिताजी का नाम तो आप सभी लोग अब तक जान ही गए होंगे,लेकिन आप सभी हरविंदर सिंह के बाकी फैमिली मेंबर्स के बारे में नहीं जानते होंगे। इसलिए हम आपको बता दें की हरभजन सिंह के पिता का नाम सरदार सरदेव सिंह प्लाहा है और उनकी माता जी का नाम अवतार कौन है जो कि एक हाउसवाइफ है। इसके अलावा हरभजन सिंह की चार बड़ी बहन और एक उनसे छोटी बहन है।हरभजन सिंह की फैमिली में उनकी पत्नी और उनके दो बच्चे भी उसी परिवार में साथ रहते हैं।

हरभजन सिंह की लव स्टोरी

अपने क्रिकेट करियर में हरभजन सिंह काफी ज्यादा बीजी रहा करते थे। लेकिन बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री गीता बसरा की पहली नजर ने हरभजन अपना दीवाना बना लिया। हरभजन सिंह और गीता बसरा की प्रेम कहानी में सबसे अहम भूमिका निभाई भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह ने। हरभजन सिंह ने युवराज सिंह से पूछा था कि युवराज क्या तुम इस अभिनेत्री को जानते हो? और मेरी उनसे मुलाकात करवा सकते हैं? जिसके बुरे युवराज सिंह ने जैसे तैसे करके हरभजन सिंह को गीता का नंबर दे दिया। गीता का नंबर मिल जाने के बाद भज्जी ने मैसेज विद्रोह उनको एक कॉफी डेट पर बुलाया। लेकिन काफी दिनों तक संदेश का जवाब नहीं आया और दूसरी तरफ हरभजन सिंह आईसीसी टी20 विश्व कप 2007 का टूर्नामेंट खेलने में काफी ज्यादा व्यस्त हो गए।

Harbhajan Singh, wife Geeta Basra blessed with a boy | Off the field News -  Times of India

I got more than I asked for: Harbhajan Singh

लेकिन जैसे ही टी20 विश्व कप 2007 का ख़िताब भारतीय टीम ने जीता वैसे ही गीता बसरा ने हरभजन सिंह को जीत की बधाई देते हुए मैसेज बैक किया। जिसके बुरे आने दो लोगों की पहली मुलाकात आईपीएल 2007 के सीजन में हुई थी। इस आईपीएल सीजन में हरभजन सिंह ने गीता के लिए काफी अरेंजमेंट किए थे। गीता और भज्जी ने एक-दूसरे को 8 सालों तक डेट किया। उसके बाद उन्होने 29 अक्टूबर 2015 में शादी कर ली। शादी के अगले साल 27 जुलाई 2016 को हरभजन सिंह की बेटी हिनाया हिर प्लाहा का जन्म हुआ था और उसके 5 साल बाद 10 जुलाई 2021 को उनके बेटे जोवान वीर सिंह प्लाहा का जन्म हुआ।

Harbhajan Singh And Geeta Basra's Grand Wedding Celebrations!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top