IND vs NZ: “जहां से छोड़ा था वही से किया शुरू” श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड के सामने गिल के बल्ले ने उगला आग, ठोक दिया तूफानी शतक, जानिये भारतीय टीम का live score

IND vs NZ

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज यानी 18 जनवरी बुधवार को हैदराबाद में स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। कप्तान रोहित शर्मा द्वारा लिया गया फैसला अब तक भारतीय टीम के लिए अच्छा साबित होता दिख रहा है।

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल्ने भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतकीय पारी खेली है जिसे देखने के बाद सभी भारतीय प्रशंसकों के दिलों में उम्मीद की लहर जाग पड़ी है।

शुभमन गिल ने जड़ा अपने वनडे क्रिकेट करियर का तीसरा शतक

पहले बैटिंग करने होते हैं इंडियन क्रिकेट टीम की शुरुआत तो थोड़ी अच्छी हुई। लेकिन सलामी बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा ने अपना विकेट 12.1 ओवर में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 34 रन बनाकर गवा दिया। उसके बाद दूसरे विकेट के लिए बैटिंग उतारे स्टार क्रिकेटर विराट कोहली ने अपनी पारी से इंडियन क्रिकेट टीम के सभी फैन्स को उदास कर दिया। विराट केवल 8 रन बनाकर मिचेल सेंटनर की गेंद पर आउट हो गए। उसके बाद ईशान किशन भी अच्छी पारी नहीं खेल पाए और केवल 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

फिर उसके बाद सुभमन गिल का साथ देने के लिए सूर्यकुमार यादव क्रिस पर आए, लेकिन वह भी ज्यादा देर तक क्रिज पर टिक नहीं पाए और 31 रन बनाकर आउट हो गए हैं। लेकिन आईएसआई बिच शुभमन गिलने केवल 87 गेंद का सामना करते हुए अपने वनडे क्रिकेट करियर की तीसरी सेंचुरी पुरी कर ली है और अभी इनका स्कोर 155 रन है, फिल्हाल शुभमन गिल का साथ सुन्दर दे रहे हैं। वही पिछले विकेट हार्दिक पांड्या ने खोया है। अगर अब तक के भारतीय टीम के स्कोर की बात करें भारतीय टीम को 43 ओवर में 5 विकेट खोकर 279 रन बना चुकी है। अब देखना यह है कि भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज भारतीय टीम के स्कोर को और कितना आगे बढ़ा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top