IND vs SL: “उसके जैसा खिलाड़ी सदी में एक बार होता है..” रोहित ने विराट को नजरअंदाज कर इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय, हैरान हुए…

IND vs SL

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी मुकाबले में श्रीलंका को 317 रन से मात देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 390 रन बना दिए। वहीं भारतीय टीम ने इस सीरीज में 2 बार 300 प्लस का स्कोर बनाया है और दोनों ही बार श्रीलंका टीम दबाव में पूरी तरह बिखर गई है, वहीं एक मैच में उन्होंने भारत को कांटे की टक्कर दी थीं।

दबाव नहीं झेल सकी श्रीलंकाई टीम

इस मैच में शुभमन गिल के शानदार 116 और विराट कोहली के नाबाद 166 रनों के शतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 390 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। वहीं इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर अपने अर्धशतक से चूक गए। श्रीलंका की ओर से लाहिरू कुमारा और कासुन रजिता ने दो-दो विकेट चटकाए।

हालांकि, भारतीय टीम द्वारा मिले 391 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम केवल 73 रन पर ही ऑलआउट हो गई। इस मैच में भारत की ओर से गेंदबाजी में सिराज ने चार, कुलदीप और शमी ने 2-2 विकेट लिए। वहीं किसी भी देश के लिए यह वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत रही। इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम था।

जों कि उसने साल 2008 में आयरलैंड को 290 रनों से हराकर बनाया था। वहीं, भारतीय टीम का पिछला रिकॉर्ड 257 रन से जीत का था, जो उन्होंने 2007 में बरमूडा के खिलाफ हासिल की थी।

रोहित शर्मा ने मोहम्मद सिराज की कि तारीफ

सीरीज जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद सिराज को लेकर कहा,

“यह हमारे लिए बेहतरीन सीरीज थी। बहुत सारे सकारात्मक। हमने अच्छी गेंदबाजी की, जरूरत पड़ने पर विकेट हासिल किए और पूरी श्रृंखला में बल्लेबाजों का रनों का अंबार देखना अच्छा रहा। यह देखकर अच्छा लगा कि वह (सिराज) कैसी गेंदबाजी कर रहे थे और वह उन सभी स्लिप के हकदार थे। वह एक दुर्लभ प्रतिभा है, जिस तरह से वह पिछले कुछ वर्षों में सामने आया है, यह देखना अच्छा है। वह ताकत के साथ आया है और यह वास्तव में भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा है।”

उन्होंने आगे कहा,

“हमने हर तरह की कोशिश की (उनका पांचवा पाने के लिए) लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो पाया। लेकिन चारों विकेट उसके रहे और आगे जाके पांच भी आएंगे। उसके पास कुछ तरकीबें हैं, जिन पर वह काम कर रहा है और यह देखने के लायक है। हम जल्दी से (अगली श्रृंखला के लिए) ड्राइंग बोर्ड पर पहुंचेंगे और देखेंगे कि पिच कैसी है, फिर तय करें कि संयोजन कैसा होगा। वे (न्यूजीलैंड) पाकिस्तान में सीरीज जीतकर आ रहे हैं, इसलिए यह आसान काम नहीं होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top