IND vs SL: शुभमन गिल ने किया खुलासा बल्लेबाजी के दौरान विराट कोहली ने ऐसा क्या कहा जो दोनों ने शतक ठोक दिया

IND vs SL

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला आज तिरुवंतपुरम के स्टेडियम में खेला गया जहां पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए‌ भारत ने शुभमन गिल और विराट कोहली की शानदार शतकीय पारियों की बदौलत 50 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 390 रन बनाए।

विराट कोहली और शुभमन गिल की शानदार शतकीय पारी

हम आपको बता दें कि, भारतीय टीम का वनडे में यह सातवां सबसे बड़ा स्कोर है। इस मैच में शुभमन गिल ने 97 गेंदों में 116 रन की पारी खेली। वहीं, कोहली 110 गेंदों में 166 रन बनाकर नाबाद रहे। इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही।

दरअसल, कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 92 गेंदों में 95 रन जोड़े। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा अर्धशतक से चूक गए। और वह 49 गेंदों में 42 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए पूर्व कप्तान विराट कोहली और शुभमन ने मिलकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 110 गेंदों में 131 रन की साझेदारी निभाई।

शुभमन ने अपने वनडे करियर में दूसरा शतक लगाया

इस मैच में अपने वनडे करियर में दूसरा शतक लगाने वाले भारतीय ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने मिड इनिंग्स ब्रेक में कहा,

“बहुत अच्छा लगा। जब आप किसी शुरुआत को बड़ी शुरुआत में बदलते हैं तो हमेशा अच्छा होता है। हम वास्तव में किसी लक्ष्य की ओर नहीं देख रहे थे, बस यह देखने की कोशिश कर रहे थे कि विकेट कैसा खेलता है। गेंद नीची रह रही थी लेकिन इसके अलावा यह बहुत अच्छा विकेट है। जब आप रोहित भाई या विराट भाई जैसे किसी के साथ बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होती है। हम सिर्फ इस बारे में बात कर रहे थे कि किसे निशाना बनाना है और कब निशाना बनाना है। हमने पहले कुछ ओवरों में ज्यादा रन नहीं बनाए, इसलिए हमने तेजी से रन बनाने पर चर्चा की। वह (कोहली) अद्भुत है, मुझे याद है जब मैं उसे एक बच्चे के रूप में देखता था और आज उसके साथ क्रीज साझा करना बहुत अच्छा लगता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top