IND vs SL: भारतीय टीम की बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों ने उड़ा दिए श्रीलंका के परखच्चे, मात्र 73 रन पर सिमट गयी पूरी टीम, क्लीन स्वीप के साथ हुए शर्मनाक हार

IND vs SL

IND vs SL: भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज यानी 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में स्थित ग्रीनफील्ड क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच के पहले भारतीय क्रिकेट टीम पहले ही 2-0 से बढ़त में थी लेकिन तीसरा और आखिरी वनडे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका क्रिकेट टीम को 317 रनों के बड़े अंतर से हराकर सीरीज को एक तरफ अपना नाम लिया है। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला जो कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी ज्यादा बढिया साबित हुआ।

पहले बैटिंग करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के सामने निर्धारित 50 ओवर में केवल 5 विकेट खोकर 390 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। जिसे श्रीलंका क्रिकेट टीम पूरा करने में बुरी तारिके से नाकामयाब साबित हुई और केवल 73 रन पर ऑल आउट होकर सीरीज गवा बैठी।

शुभमन गिल और विराट ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के दोनों ओपनर्स, रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने इंडियन टीम की पारी को काफी शानदार शुरुआत दी। सलामी बल्लेबाज़ और भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 42 रन और सुभमन गिल ने ने 97 गेंदों मे 116 रनों की शतकीय पारी खेली। शुभमन गिल ने अपनी पारी के दौरान 14 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के लगाये। उसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतारे विराट कोहली ने केवल 110 गेंदो में 166 रनो की नाबाद शतकिय पारी खेलकर भारतीय टीम के स्कोर को बढ़ाने में अपना अहम योगदान निभाया। विराट कोहली ने 150.91 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए 13 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के लगाए।

अंत में शुभमन गिल और विराट कोहली द्वारा खेली गई शतकीय पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने निर्धारित 50 ओवर में केवल 5 विकेट खोकर श्रीलंका क्रिकेट टीम के सामने 390 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया।

बैटिंग के बाद बॉलिंग से भी इंडियन टीम ने उगला आग

भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा मील 391 रनो के पहाड़ जैसे स्कोर का पिछा करने उतरी श्रीलंकाई क्रिकेट टीम शुरू से ही भारतीय टीम की गेंदबाजी के सामने बेबस दिखी। श्रीलंका क्रिकेट टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन टीम के ओपनिंग बल्लेबाज नुवानिडु फर्नांडो के बल्ले से निकले। उन्होने 19 रनों की अपनी टीम की तरफ से सबसे बड़ी पारी खेली। हम आपको बता दें की श्रीलंका क्रिकेट टीम का कोई भी बल्लेबाज 20 का अंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। श्रीलंका की पूरी टीम केवल 73 रनो के निजी स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई।

दूसरी तरफ अगर बात करे भारतीय क्रिकेट टीम की गेंदबाजी की तो, भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से गेंदबाजी कराते हुए सबसे ज्यादा विकेट मोहम्मद सिराज ने अपने नाम किए। सिराज ने अपने 10 ओवर में केवल 32 रन देकर श्रीलंका क्रिकेट टीम में 4 अहम बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। वही मोहम्मद शमी ने 2 विकेट कुलदीप यादव 2 विकेट लेने में कामयाब हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top