ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम की हुई घोषणा, पहली बार इस खिलाड़ी को मिला मौका तो ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े दुश्मन की हुई वापसी

team india

अगले महीने 9 फ़रवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरु होने वाली बाॅर्डर-गावस्कर ट्राॅफी के लिए शुक्रवार को भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा कर दी गई है। एक बार फिर टेस्ट टीम की कमान रोहित शर्मा को, जबकि टीम के उपकप्तान के रूप में एल राहुल नजर आएंगे। इस सीरीज में भारतीय टीम में कई पुराने खिलाड़ियों की वापसी हुई है। जबकि एक बार फिर जसप्रीत बुमराह चोट के कारण यह सीरीज भी नहीं खेल पाएंगे। वहीं इन सब में सबसे आश्चर्य की बात यह है कि यह टीम सिर्फ केवल पहले दो टेस्ट मैचों के लिए की गई है।

केएस भरत होंगे ऋषभ पंत का रिप्लेसमेंट

पिछले दिनों सड़क दुर्घटना में घायल हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज़ के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। ऐसे में उनकी जगह टीम में के एस भरत को मौका मिला। के एस भरत काफी लंबे से भारतीय टीम के साथ जुड़े हैं, लेकिन उन्हें टेस्ट में पदार्पण करने का मौका नहीं मिला। लेकिन लगता है अब उनका यह इंतजार खत्म होगा और उन्हें टेस्ट मैच में पदार्पण करने का मौका मिल सकता है।

वही इसके अलावा भारतीय टीम में के एस भरत के साथ ईशान किशन को भी चुना गया है। ईशान किशन को पहली बार टेस्ट टीम में मौका मिला है। उनके अलावा बल्लेबाज़ों में अब तक टी20 में शानदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव को भी चुना गया। वहीं ओपनर के तौर पर शुभमन गिल, रोहित शर्मा और के एल राहुल को चुना गया है।

रविंद्र जडेजा की चोट पर अभी भी संदेह

हम आपको बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिए स्टार हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को चुना गया है। हालांकि बीसीसीआई ने रवींद्र जडेजा की चोट पर भी संशय बनाया है। यदि वें चोट से पूरी तरह से रिकवर नहीं होते हैं तो उनकी जगह टेस्ट टीम में अक्षर पटेल खेलते हुए नजर आएंगे। वहीं अगर हम जसप्रीत बुमराह की बात करें तो जसप्रीत बुमराह अब तक चोट से रिकवर नहीं हो पाए। जिसके कारण उन्हें टीम में नहीं चुना गया है।

वहीं भारतीय टीम के स्पिनरों की बात करें तो, टीम में आर अश्विन के साथ तीन और स्पिनर को शामिल किया गया है जिनमें बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा है। अब यह देखने वाली बात होगी कि उन्हें अक्षर पटेल या रवींद्र जडेजा को आर आश्विन के साथ मौका मिलेगा या नहीं।

पहले दो टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, सी पुजारा, वी कोहली, एस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर ), आर अश्विन, एक्सर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद। शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top